Breaking News

कोरोना में खराब हो गई थी डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की हालत, बेचना पड़ा था ऑफिस

बॉलीवुड डायरेक्ट राम गोपाल वर्मा इन दिनों अपनी फिल्म ‘लड़की’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। यह फिल्म 15 जुलाई को रिलीज होने वाली है। ‘लड़की’ एक इंडो-चाइनीस प्रोडक्शन फिल्म हैं, जिसमें एक्ट्रेस पूजा भालेकर मार्शल आर्ट करती नजर आएंगी। हाल ही में राम गोपाल वर्मा ने बताया कि महामारी के चलते उनका बिजनेस इस कदर प्रभावित हुआ कि उन्हें अपना मुंबई का ऑफिस तक बेचना पड़ गया था। वर्मा का ऑफिस ‘कंपनी’ मुंबई में करन जौहर के धर्मा प्रोडक्शन और इरोज इंटरनेशनल के पास ही स्थित था।

कोरोना में बेचना पड़ा ऑफिस: दरअसल हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में रामगोपाल वर्मा ने बताया कि महामारी की वजह से मुझे अपना ऑफिस बेचना पड़ा। मैं मूलरूप से हैदराबाद से हूं और मेरा परिवार भी वहीं रहता है। इसलिए जब लॉकडाउन लगा तो मैं गोवा शिफ्ट हो गया और अब मेरा ऑफिस वहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने ‘लड़की’ की शूटिंग मुंबई में की है। हम सभी जगह शूटिंग कर रहे हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि फिल्म के लिए किस तरह की लोकेशन चाहिए। लेकिन मेरा हेड ऑफिस RGF Films गोवा में है।

लॉकडाउन में रुक गई थी ‘लड़की’ की शूटिंग: वर्मा ने आगे बताया कि मैंने फिल्म की शूटिंग दो साल पहले शुरू कर दी थी। फिर महामारी आ गई। इसकी शूटिंग आउटडोर होनी थी तो हमें कई लोगों से मिलना था और बातचीत करनी थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण हम बाहर नहीं जा सकते थे। दूसरी बात यह है कि हमारी फिल्म में कुछ चीनी कलाकार थे, जो कोरोना प्रतिबंधों के कारण भारत नहीं आ सके। यह एक इंडो-चाइना प्रोडक्शन था, इसलिए हम इसे बंद नहीं कर सके और हमें दोनों देशों में हालात नॉर्मल होने का इंतजार करना पड़ा।

30 हजार से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज होगी फिल्म: डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा आगे बताते हैं कि उनकी फिल्म ‘लड़की’ चीन में 30 हजार से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज होगी। वे कहते हैं, “यह इंडो-चाइना प्रोडक्शन है। यह हिंदी फिल्मों की तरह नहीं है, जिन्हें बाद में चाइनीज ऑडियंस के लिए डब किया जाता है। इसलिए इसे वहां 30 हजार से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा। क्योंकि उन्हें मार्शल आर्ट पर बनी इंडियन फ़िल्में काफी आकर्षित करती हैं।

VFX या बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया: इंटरव्यू के दौरान जब जब वर्मा से पूछा गया कि उन्होंने अपनी फिल्म के लिए नए चेहरे को ही क्यों चुना तो उन्होंने कहा, “मुझे एक प्रोफेशनल मार्शल आर्टिस्ट की जरूरत थी, किसी एक्टर की नहीं, जो फिट रहने के लिए मार्शल आर्ट करते हैं। हमने फिल्म में VFX या बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया है। यह एकदम रियलस्टिक फिल्म है, जिसे मार्शल आर्टिस्ट ही कर सकता है।



from Entertainment News (एंटरटेनमेंट न्यूज़) In Hindi, बॉलीवुड समाचार, Manoranjan News, मनोरंजन समाचार | Jansatta https://ift.tt/kEW82Ln

No comments