Breaking News

अमिताभ बच्चन के ‘गॉडफादर’ थे महमूद, संघर्ष के दिनों में दिया था Big B को आसरा; इस एक वजह से पड़ गई थी खटास

बॉलीवुड के मशहूर कॉमिक एक्टर महमूद का जन्म आज ही के दिन साल 1932 में मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपनी एक्टिंग और अपने कॉमिक अंदाज से लोगों का इस कदर दिल जीता था कि फिल्मों में लीड एक्टर से ज्यादा भुगतान महमूद को किया जाता था। फिल्मों में अभिनय करने के साथ-साथ उन्होंने डायरेक्शन और प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाया था। वह महमूद ही थे, जिन्होंने अमिताभ बच्चन के संघर्ष के दिनों में उन्हें सहारा दिया और पैसे कमाने तक सिखाए। लेकिन बिग बी की एक बात से उनके और महमूद के रिश्तों में काफी खटास आ गई थी।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अपने एक इंटरव्यू में महमूद ने कहा था कि अमिताभ बच्चन के दो पिता हैं, एक उनके अपने पिता हरिवंशराय बच्चन और दूसरे वह खुद। महमूद का इस सिलसिले में कहना था, “जिस व्यक्ति को सफलता मिलती है, उसके दो पिता होते हैं, एक उसका अपना पिता और दूसरा वह जो उसे पैसा कमाना सिखाता है।”

महमदू ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “बायोलॉजिकल पिता तो बच्चन साब थे और दूसरा मैं था, जिसने अमिताभ को सिखाया, रहने के लिए जगह दी और उन्हें फिल्में दिलाईं। वह मेरा बहुत सम्मान करते हैं। अगर वह कहीं बैठे हैं और उन्होंने मेरी आवाज सुनी तो वह तुरंत चले आएंगे। लेकिन भले ही अमित मेरी कितनी भी इज्जत करते हों, उनके एक कदम ने मुझे हैरान करके रख दिया था।”

अमिताभ बच्चन के बारे में महमूद ने आगे कहा था, “जब उनके पिता हरिवंशराय बच्चन बीमार पड़े थे तो मैं उन्हें देखने के लिए अमिताभ के घर गया था। लेकिन जब मेरी सर्जरी हुई तो अमिताभ ब्रीचकैंडी अस्पताल में अपने पिता के साथ आए तो थे, लेकिन मुझे देखने के लिए नहीं आए। अमिताभ ने यह साबित कर दिया था कि असली पिता असली होता है और नकली, नकली ही होता है।”

महमूद ने अमिताभ बच्चन के बारे में आगे कहा था, “वह ना तो मुझसे मिलने आए, न मुझे जल्दी ठीक होने का कार्ड भेजा और न ही एक छोटा सा फूल भेजा। जबकि उन्हें पता था कि मैं अस्पताल में था। मैंने उन्हें माफ कर दिया और मैं उम्मीद करता हूं कि वह ये चीजें किसी और के साथ न करें।”

The post अमिताभ बच्चन के ‘गॉडफादर’ थे महमूद, संघर्ष के दिनों में दिया था Big B को आसरा; इस एक वजह से पड़ गई थी खटास appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3zTBLbL

No comments