Breaking News

बिट्टू की जगह डॉ. खेर बोलना पड़ेगा- अनुपम खेर ने साझा किया अपनी मां के साथ बातचीत का वीडियो; डायरेक्टर देने लगे नसीहत

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को ‘द हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका’ ने हाल ही में सम्मानित किया था और उन्हें मानद डॉक्टरेट की उपाधि दी गई थी। डॉक्टरेट मिलने के बाद अनुपम खेर वापस भारत लौटे और अपनी मां को इस बारे में खुशखबरी दी। इसको लेकर उन्होंने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है। वह मां से कहते हैं कि अब उन्हें बिट्टू की जगह डॉक्टर खेर बोलना पड़ेगा। लेकिन उनकी मां ऐसा करने के लिए तैयार नहीं होती हैं।

अनुपम खेर मां दुलारी खेर से कहते हैं, ‘मम्मी आपको मुझे डॉक्टर खेर बुलाना पड़ेगा। पता है न आपको? परिवार के सभी लोगों में से कोई भी मुझे बिट्टू नहीं बुलाएगा।’ अनुपम की मां कहती हैं, ‘मुझे सब पता है तू डॉक्टर बना है। मैं तुझे बिट्टू ही बोलूंगी, तू कोई मेरे लिए डॉक्टर खेर नहीं है? मैं तुझे कहूंगी- डॉक्टर खेर बिट्टू। जब तुझे सम्मानित किया ही है तो हमें तुझे डॉक्टर बुलाने में क्या परेशानी है?’

अनुपम खेर के इस वीडियो पर जाने-माने डायरेक्टर अविनाश दास की भी प्रतिक्रिया आई है। अविनाश दास लिखते हैं, ‘यही सबसे सुंदर एहसास है अनुपम जी। मां ही आपकी असल ज़मीन है। उनकी ही आंखों और आत्मा से आपको दुनिया देखनी चाहिए। तभी झूठ को झूठ कहने का साहस मिलेगा।’

यूजर्स की प्रतिक्रिया: इस पर यूजर्स की भी अलग-अलग प्रतिक्रिया आई है। शिवा नाम के यूजर लिखते हैं, ‘मां की ममता के आगे डॉक्टर, कलेक्टर कोई मायने नहीं रखता, यही तो मां का बेटे के प्रति प्यार है। मां-बेटे की बातचीत हमें बहुत अच्छी लगी।’ यूजर सतीश मणि त्रिपाठी ने लिखा, ‘बिट्टू, बिटलू, डब्यू… जैसे शब्दों में मां का प्यार छिपा होता है। इन सब शब्दों के आगे आपकी डॉक्टर की डिग्री कम पड़ जाएगी।’

यूजर शुभम राजा लिखते हैं, ‘वीडियो का सबसे बेस्ट पार्ट है… थप्पड़ मारूंगी। मां का असली प्यार इन्हीं शब्दों में है।’ एक अन्य यूजर लिखते हैं, ‘मां के लिए आप आज भी वही खेर हैं जो पचास साल पहले हुआ करते थे। मां को प्रणाम।’ वीर मिश्रा नाम के यूजर लिखते हैं, ‘डॉक्टर साहब आपने तो हमारी मां की याद दिला दी। सच में आपकी मां बहुत प्यारी हैं। हमारी तरफ से उन्हें प्रणाम।’

बता दें, अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित यूनिवर्सिटी से अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि मिली है। अनुपम खेर ने अपने संबोधन में कहा था, ‘मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगा।’ वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अपने नए शो ‘जिंदगी का सफर’ को लेकर चर्चा में हैं। फिलहाल वह सूरज बड़जात्या की अगली फिल्म ‘ऊंचाई’ की शूटिंग कर रहे हैं।

The post बिट्टू की जगह डॉ. खेर बोलना पड़ेगा- अनुपम खेर ने साझा किया अपनी मां के साथ बातचीत का वीडियो; डायरेक्टर देने लगे नसीहत appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3CQ8MHO

No comments