Breaking News

स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देने के बाद BJP नेताओं का नहीं उठाया फोन? खुद बताया पूरा मामला; केशव मौर्य पर दिया ऐसा बयान

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी को झटका देते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भाजपा का साथ छोड़ते हुए अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। अपने इस कदम को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने न्यूज 24 को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि क्या वाकई में उन्होंने भाजपा को अलविदा कहने के बाद पार्टी के किसी भी नेता का फोन नहीं उठाया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बारे में भी बातचीत की।

दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह द्वारा भाजपा का साथ छोड़ने पर केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि डूबती हुई नाव में सवारी करने से नुकसान उन्हीं का होगा। इंटरव्यू में इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “केशव प्रसाद मौर्य जी हमारे छोटे भाई हैं। वह हमारी चिंता करें, उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं।”

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने बयान में आगे कहा, “डूबती हुई नैया पर वह सवार हैं या मैं, यह तो 2022 के विधानसभा चुनावों के बाद ही पता चलेगा।” इंटरव्यू में स्वामी प्रसाद मौर्य से सवाल किया गया कि क्या भाजपा के नेताओं ने उन्हें एक भी बार मनाने की कोशिश की थी। इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “इस्तीफा देने के बाद मैं लगातार जनता और मीडिया के बीच हूं।”

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने जवाब में आगे कहा, “मैं एक भी क्षण अपने लैंडलाइन के पास नहीं बैठ पाया हूं। अपने स्टाफ से भी कट गया हूं, क्योंकि इस्तीफा देने के बाद हजारों लोग कल आए। कल भी आने का सिलसिला जारी रहा। मीडिया चैनल बारी-बारी आ रहे हैं। मुझे फोन उठाने का मौका ही नहीं मिल रहा है तो मैं कैसे किसी से बात कर सकता हूं।”

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने बयान में आगे कहा, “इस्तीफा देने के बाद अब बात करने का औचित्य भी नहीं रह गया है।” यूपी में बदलाव की बयार के सवाल पर उन्होंने कहा, “भाजपा ने पहले ही अपनी हार तय कर ली है क्या? जब मैं बसपा छोड़ भाजपा में आया था तो मेरे साथ लाखों लोग आए थे, जिसके कारण बहुमत मिला। और अब उन्हें मालूम है कि स्वामी प्रसाद मौर्य साथ छोड़े हैं तो ऐसा करिश्मा होगा, जिसमें सूपड़ा साफ होगा।”

The post स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देने के बाद BJP नेताओं का नहीं उठाया फोन? खुद बताया पूरा मामला; केशव मौर्य पर दिया ऐसा बयान appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3tlISdg

No comments