Breaking News

राज कपूर ने एक्ट्रेस बनने के लिए करिश्मा के सामने रख दी थी शर्त, कही थी ऐसी बात; बाद में हो गई थी बिल्कुल सच

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आई थीं। करिश्मा कपूर के दादाजी यानी बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर को पहले ही यह आभास हो चुका था कि उनकी बड़ी पोती यानी करिश्मा एक्ट्रेस बनेंगी। हालांकि उन्होंने अपनी पोती के सामने एक्ट्रेस बनने के लिए एक शर्त रख दी थी।

इस बात का खुलासा खुद करिश्मा कपूर ने लहरें टीवी को दिए इंटरव्यू में की थीं। करिश्मा कपूर ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “मेरा पूरा परिवार एक्टर और एक्ट्रेस से भरा हुआ है। मेरे पापा और उनके भाई ने भी एक्ट्रेस से ही शादी की है। अगर वह हिरोइनों से शादी कर सकते हैं तो वे काम क्यों नहीं कर सकतीं।” एक्ट्रेस ने अपने इंटरव्यू में बताया कि लोगों को यह गलतफहमी थी कि कपूर परिवार की बहुएं फिल्मों में काम नहीं करतीं।

करिश्मा कपूर ने अपने दादाजी यानी राज कपूर के बारे में बात करते हुए कहा था, “वह हमेशा से जानते थे कि मैं एक एक्ट्रेस बनूंगी। मुझे नहीं मालूम कि सबको ऐसा क्यों लगता था। यहां तक कि मेरे पापा भी मुझे बहुत बढ़ावा देते थे। वह मुझसे हमेशा कहते थे, कपूर परिवार का नाम कभी नीचे मत आने देना।”

राज कपूर की कही गई बातों को याद करते हुए करिश्मा कपूर ने कहा था, “वह मुझसे हमेशा कहते थे, ‘लोलो बेबी, मुझे मालूम है कि आप एक्ट्रेस बनोगी। लेकिन मैं आपसे केवल एक ही बात कहना चाहता हूं कि अगर आप एक्ट्रेस बनोगी तो बेस्ट बनना। वरना बिल्कुल भी मत बनना।” बता दें कि करिश्मा कपूर ने जिस वक्त फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, उस वक्त उनकी उम्र मात्र 17 वर्ष थी।

अपने एक इंटरव्यू में करिश्मा कपूर ने दादा राज कपूर द्वारा कहे गए शब्दों को भी बताया था। जिस वक्त एक्ट्रेस ने एक्टर बनने का फैसला किया था, उस वक्त उनके दादा जी ने कहा था, “यह ग्लैमरस है, लेकिन यह गुलाब से सजा हुआ बेड नहीं है। आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।”

The post राज कपूर ने एक्ट्रेस बनने के लिए करिश्मा के सामने रख दी थी शर्त, कही थी ऐसी बात; बाद में हो गई थी बिल्कुल सच appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3G6gyzl

No comments