Breaking News

जीतेंद्र के साथ तस्वीर में दिख रहे शख्स ने दिए 12 सुपरहिट सिल्वर जुबली मूवीज, गोल्ड का चढा ऐसा शौक की फैंस आज भी बुलाते हैं 'गोल्ड मैन'

Bappi Lahiri Birthday: हिंदी सिनेमा के मशहूर सिंगर और म्‍यूजिक डायरेक्‍टर बप्पी लहरी के गाने आज भी लोगों के दिलों की धड़कन बढ़ा देते हैं. रॉक, पॉप से लेकर रोमांटिक और मैलोडी गानों का उनका जोड़ नहीं.  बप्‍पी दा के नाम से मशहूर इस संगीतकार को उनके लुक्‍स के लिए भी लोगों ने खूब सराहा. उन्‍हें सोना पहनने का शौक था और वे हाथ और गले तक कर सोने की हैवी ज्वेलरी पहनते थे.सोने को लेकर उनकी दीवानगी के पीछे भी कई कहानियां हैं.

एल्विस प्रेस्ली से थे इंस्पायर

अपने जमाने के मशहूर हॉलीवुड पॉप सिंगर और म्‍यूजिक डायरेक्‍टर एल्‍विस प्रेस्‍ली के बप्पी दा बहुत बड़े फैन थे. यह बात उन्‍होंने खुद एक इंटरव्‍यू में बताई थी. उनके संगीत और लुक्‍स पर भी एल्विस का प्रभाव देखने को मिलता है. एक बार उन्‍होंने बताया कि था कि जब वह एल्विस प्रेस्ली से मिले थे तो उनके गले में सोने की चेन देखकर उन्‍होंने भी सोने की चेन पहनने का मन बना लिया था.

संगीत से था गहरा नाता

बप्पी दा मात्र 17 साल की उम्र में ही संगीत की दुनिया में कदम रख चुके थे और उनकी धुनों से लोगों के कदम थिरकने लगे थे.  दरअसल, बप्पी लहरी का संगीत से गहरा रिश्‍ता था. उनके घर में संगीत का माहौल था और उन्होंने संगीत की प्रारंभिक शिक्षा घर पर ही ली. उन्हें इंडस्ट्री में लाने वाला और कोई नहीं, बल्कि खुद मशहूर संगीतकार एसडी बर्मन थे.

शानदार रहा संगीत का सफर  

बप्पी दा ने  'डिस्को डांसर, 'शराबी, 'डांस-डांस', 'घायल' और 'थानेदार' जैसी फिल्‍मों में एक के बाद एक शानदार गाने रचकर म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी . इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कामयाबी लगातार उनके कदम चूमती गई.  15 फरवरी 2022 को 69 साल की उम्र में बप्‍पी दा दुनिया छोड़कर चल दिए. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज मुंबई के जुहू के एक अस्पताल में चल रहा था.  उनकी मौत ने उनके चाहने वालों को हिलाकर रख दिया था. हालांकि उनका संगीत हमेशा उन्‍हें लोगों की यादों में हमेशा जिंदा रखेगा.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/aSgu1yY

No comments