Breaking News

गरीब घर में हुआ जन्म, मजबूरी में बनी हीरोइन, किया ऐसा काम डाकू तक बन गए दीवाने...ये बच्ची थी सुपरस्टार, पहचाना क्या?

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की आए दिन बचपन की फोटो वायरल होती रहती हैं, जिन्हें पहचानने का चैलेंज फैन्स को दे दिया जाता है. इसी क्रम में हम आपके लिए एक सुपरस्टार एक्ट्रेस की फोटो लेकर आए हैं. इस एक्ट्रेस को कुदरत ने बेतहाशा खूबसूरती से नवाजा था. इनकी एक्टिंग के भी दीवाने कम नहीं थे. फोटो में दिख रही बच्ची जब बड़ी हुई और फिल्मों में आई तो डकैत भी इनकी खूबसूरती से बच नहीं पाए. नहीं पहचान पाए तो बता दें कि फोटो में दिख रही बच्ची मीना कुमारी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि मीना कुमारी के दीवाने आम लोग तो क्या डकैत भी हुआ करते थे.

मीना कुमारी का जन्म एक गरीब परिवार में 1 अगस्त 1972 में हुआ था. मीना का असली नाम महजबीं था. मीना कुमारी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं, लेकिन महज चार साल की उम्र में घर चलाने के लिए उनके पिता ने उन्हें कैमरे के सामने लाकर खड़ा कर दिया. मीना कुमारी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में नजर आईं. मीना कुमारी प्रोफेशनल लाइफ में जितनी कामयाब रहीं, पर्सनल लाइफ में उन्हें उतनी ही मायूसी मिली. फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही से शादी करने के बावजूद मीना को कभी सच्चा प्यार हासिल नहीं हुआ. 

मीना कुमारी  बैजू बावरा, पाकीजा, साहिब बीवी और गुलाम, फूल और पत्थर, दिल एक मंदिर, काजल, मैं चुप रहूंगी, एक ही रास्ता, दिल अपना और प्रीत पराई जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आईं. 38 साल की उम्र में बतौर एक्ट्रेस मीना कुमारी ने 90 से ज्यादा फिल्में कीं. लिवर खराब होने की वजह से मीना कुमारी का महज 38 साल की उम्र में निधन हो गया था.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/iERC1Yw

No comments