Breaking News

छोटी उम्र में हो गई बड़ी, जिम्मेदारियों के चलते नहीं बसा पाई खुद का घर...इस बच्ची जैसी दुनिया में नहीं कोई दूसरी हस्ती, पहचाना क्या?

सोशल मीडिया पर सेलेब्स के बचपन की फोटो आए दिन वायरल होती है. अब तक आपने न जाने कितने ही फिल्मी सितारों के बचपन की फोटो को सोशल मीडिया पर देखा होगा. पर आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए किसी हीरो-हीरोइन नहीं, बल्कि बॉलीवुड की एक दिग्गज गायिका की तस्वीर लेकर आए हैं. ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में दिख रही ये बच्ची केवल भारत नहीं बल्कि दुनियाभर में मशहूर हैं. भले ही अब ये हमारे बीच न हों, लेकिन इनके गाए गाने अमर हैं. इन्हें स्वर कोकिला के नाम से भी जाना जाता है. क्या आप पहचान पाए इन्हें? 

अब तक तो आप पहचान ही गए होंगे. जी हां, फोटो में दिख रही बच्ची और कोई नहीं बल्कि लता मंगेशकर हैं. लता मंगेशकर बचपन की इस फोटो में बहुत प्यारी लग रही हैं. लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर को मध्य प्रदेश, इंदौर में हुआ था. लता ने 13 साल की उम्र में पहली बार साल 1942 में आई मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर' में गाना गाया था. हिंदी फिल्मों में उन्होंने साल 1947 की फिल्म 'आपकी सेवा' से डेब्यू किया. लता मंगेशकर का सिंगिंग करियर 80 साल का रहा, जिसमें उन्होंने 36 भाषाओं में करीब 50 हजार से ज्यादा गाने गाए.

Latest and Breaking News on NDTV

लता मंगेशर ने अपने छोटे भाई बहनों की जिम्मेदारी के चलते कभी खुद का घर नहीं बसाया. आजतक को दिए गए एक इंटरव्यू में लता मंगेशकर की बहन मीनाताई मंगेशकर ने खुलासा करते हुए कहा था, "सबकुछ था लता के पास, पर हम लोग भी थे ना. वो हम लोगों को छोड़कर कुछ नहीं कर सकती थीं. वो शादी करतीं तो हम लोगों से दूर हो जातीं. वो उन्हें नहीं चाहिए था. इसलिए दीदी ने शादी नहीं की'. बता दें, 92 साल की उम्र में लता मंगेशकर का निधन हो गया था.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/jdSeJUM

No comments