Breaking News

जब किशोर कुमार को पछाड़ उनके बेटे अमित ने जीता था फिल्मफेयर अवार्ड, ऐसा था सिंगर का रिएक्शन

गायक अमित कुमार महान गायक किशोर कुमार के बेटे हैं,अमित कुमार ने गायकी की दुनिया में ‘बड़े अच्छे लगते हैं’,’आती रहेंगी बहारें’,’कह दो की तुम हो मेरी वरना’ जैसे गानों को अपनी आवाज दी और इन गानों से अपनी गायकी का सितारा बुलंद किया। आज एक बड़ी संख्या में दर्शक अमित की आवाज के दीवाने हैं और उनकी गायकी को बड़े पैमाने पर याद भी करते हैं। अमित कुमार ने अपने दिवगंत पिता की विरासत को भी अच्छे से संभालें हुआ है।

बता दें की एक समय ऐसा भी था जब अमित कुमार ने अपनी मधुर आवाज से अपने पिता किशोर कुमार को भी गायकी में पीछे छोड़ दिया था। अमित कुमार के लिए 1981 एक शानदार वर्ष रहा था क्योंकि कुमार गौरव की लव स्टोरी के लिए उनके सभी गाने हिट हुए थे।

उनके गानों में आरडी बर्मन ने अपना संगीत दिया और लिरिक्स आनंद बक्शी द्वारा दिए गए। अमित की एल्बम में हिट ट्रैक्स में से ‘देखो मैंने देखा है ये एक सपना,ये लड़की जरा सी दीवानी लगती है’ जैसे अन्य हिट गाने शामिल थे।उस वक्त फिल्मफेयर अवार्ड को ही शीर्ष फिल्म अवार्ड माना जाता था। किशोर कुमार ने बहुत सारे मेल प्लेबैक अवार्ड अपने नाम किए।

1982 में बाप -बेटे के गाने हुए थे नामांकित: 1982 में फिल्मफेयर अवार्ड के लिए अमित कुमार को उनके गाने ‘याद आ रही है’ के लिए चुना गया था। वहीं दूसरी ओर महान गायक किशोर कुमार को फिल्म ‘कुदरत’ के गाने ‘हमें तुमसे प्यार कितना ‘ और फिल्म ‘याराना’ के गाने ‘छू कर मेरे मन को’ के लिए नामांकित किया गया था।

तूने मुझे भी हरा दिया: एक इंटरव्यू में अमित ने बॉलीवुड हंगामा से कुछ बातें साझा की थी,जिसमें अपने पिता को याद करते हुए उन्होंने बताया था कि किशोर कुमार ने उन्हें फोन करके जानकारी दी और बताया वो अवॉर्ड जीत गए हैं। अमित ने कहा,”मैं उस समय राजकोट में परफॉर्म कर रहा था और मेरे पिता जी ने मुझे मुंबई से टेलीफोन किया और कहा की ‘मुबारक हो, तुमने फिल्मफेयर अवार्ड जीता लिया है और तूने मुझे भी हरा दिया।”

अमित ने बताया कि ये सुनते ही वो बहुत खुश हो गए। उन्हें सबसे अधिक तब हुई जब उनके पिता किशोर कुमार ने अपने हाथों से स्टेज पर ये अवॉर्ड दिया था।

1980 के दशक में अमित कुमार का करियर शानदार रहा था ,बाद में उन्होंने ज्यादा गाने नहीं गाये लेकिन अमित इस बात को स्वीकार करते हैं कि लोग उन्हें उनके पिता के साथ जोड़ना पसंद करते हैं।



from Entertainment News (एंटरटेनमेंट न्यूज़) In Hindi, बॉलीवुड समाचार, Manoranjan News, मनोरंजन समाचार | Jansatta https://ift.tt/0fdiKGc

No comments