Breaking News

अंजू महेंद्रू नहीं इस एक्ट्रेस के शादी करने पर फूट-फूटकर रोए थे राजेश खन्ना, कहा था- मैंने अपना दाहिना हाथ खो दिया है

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) अपने समय में सुपरस्टार कहे जाते थे. वह एक्टर, निर्देशक व निर्माता थे. उन्होंने कई हिट फिल्में दी. फैंस उनकी एक्टिंग, स्माइल और लुक्स पर मरते थे. बाद में वह राजनीति में भी आए. वह नई दिल्ली लोक सभा सीट से पांच वर्ष 1991-96 तक कांग्रेस पार्टी के सांसद रहे. बाद में उन्होंने राजनीति से सन्यास ले लिया. उन्हें तीन बार फिल्म फेयर समेत कई अवॉर्ड्स मिले. पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनका नाम कई एक्ट्रेस से जुड़ा, लेकिन उन्होंने लोकप्रिय एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी की. उनकी दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं. अंजू महेंद्रू के साथ अपने रिश्ते को लेकर राजेश खन्ना सबसे ज्यादा चर्चा में रहे थे.

मुमताज के साथ हिट थी जोड़ी
राजेश खन्ना ने करियर में लगातार 15 हिट फिल्में दीं. यह एक रिकॉर्ड है जो आज भी अटूट है. उन्होंने आराधना, इत्तेफाक, दो रास्ते, सफर, कटी पतंग, सच्चा झूठा, आन मिलो सजना, छोटी बहू, आनंद और हाथी मेरे साथी जैसी कई फिल्मों में काम किया. उनका अपनी फिल्म की हीरोइनों के साथ अच्छी केमेस्ट्री थी. हालांकि एक्ट्रेस मुमताज के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई. दोनों ने एक साथ लगभग 10 फिल्मों में काम किया, जिनमें से एक रोटी थी. इतनी फिल्में साथ करने के कारण दोनों के बीच शानदार केमिस्ट्री भी थी. 

फूट-फूट कर रोए थे राजेश खन्ना

उस जमाने में मुमताज और राजेश खन्ना काफी करीब थे. कहा जाता है कि जब मुमताज ने युगांडा के व्यवसायी मयूर माधवानी से शादी करने का फैसला किया, तो ऐसी खबरें आईं कि राजेश खन्ना फूट-फूट कर रोए थे. कहा जाता है कि राजेश मुमताज के इंडस्ट्री छोड़ने और पति के साथ लंदन में बसने के फैसले से आहत थे. दशकों बाद, पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि काका के करीबी लोगों ने उन्हें बताया कि मयूर माधवानी से शादी करने के बाद वह बेहद दुखी थे. एक्ट्रेस ने कहा था, "मैं तब भारत में नहीं थी, लेकिन बाद में उनके करीबी लोगों ने मुझे बताया कि जब मैंने शादी की और भारत छोड़ दिया, तो काका ने कहा- मैंने अपना दाहिना हाथ खो दिया है".



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/Z6GdDx5

No comments