Breaking News

ये है 2023 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे बस 10 हजार

साल 2023 भारतीय फिल्मों खासतौर पर बॉलीवुड के लिए काफी अच्छा था. कोविड के बाद तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की रीजनल फिल्मों ने 2021 और 2022 में बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्मेंस दी. लेकिन बॉलीवुड में एक गिरावट देखने को मिली. 2023 में जवान, पठान, एनिमल, गदर 2 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ यह बदल गया. हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि सभी हिंदी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया. कई असफल फिल्में भी रहीं. इनमें से भी एक ऐसी फिल्म थी जिसने पूरे देश में केवल 50 टिकटें बेचीं.

2023 की सबसे बड़ी फ्लॉप

संजॉय भार्गव के डायरेक्शन में बनी पंच कृति: फाइव एलीमेंट्स अगस्त में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. यह फिल्म जिसमें बृजेंद्र काला और दूसरे स्टार्स थे अन्य कलाकारों ने काम किया था बिना किसी धूमधाम के उस समय स्क्रीन पर आई जब गदर 2 और ओएमजी 2 पहले से ही शानदार कारोबार कर रहे थे. बहुत जल्द शाहरुख खान की जवान रिलीज हुई और सिनेमाघरों पर कब्जा कर लिया. इन दो रिलीज के बीच पंच कृति दर्शकों को थियेटर्स तक खींचने में नाकाम रही.

बॉलीवुड हंगामा के आंकड़ों के मुताबिक पंच कृति ने अपने पहले हफ्ते में सिर्फ 10,000 रुपये की कमाई की जिसके बाद इसे सिनेमाघरों से हटा दिया गया. बिजनेस सोर्सेज के मुताबिक लगभग 200 रुपये की औसत टिकट कीमत को देखते हुए फिल्म के लगभग 50 टिकट ही बिकने की उम्मीद है. फिल्म मेकर्स का दावा है कि पंच कृति ने 35 करोड़ रुपये का कारोबार किया लेकिन इस दावे के सपोर्ट में कोई डेटा नहीं है.

2023 की दूसरी बड़ी फिल्में

पंच कृति 2023 की अकेली बड़ी फ्लॉप नहीं थी. अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर की लेडी किलर भी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. साल की दूसरी बड़ी फ्लॉप में गणपथ (जिसने 200 करोड़ रुपये के बजट पर 10 करोड़ रुपये कमाए) और आदिपुरुष (550 करोड़ रुपये के बजट पर दुनिया भर में 325 करोड़ रुपये की कमाई) शामिल हैं. 



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/rFPbZ93

No comments