Breaking News

Anil Kapoor Birthday: 65 की उम्र में भी जवां दिखते हैं अनिल कपूर, जानिये कैसे रखते खुद को फिट और क्या है रूटीन

24 दिसंबर 1965 को जन्में अनिल आज अपना बर्थडे (Anil Kapoor Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं और 65 साल की उम्र में भी पूरी तरह से फिट और हिट हैं। यही कारण है कि लोग अनिल कपूर को यंग मैन कहते हैं। हालांकि इस फिटनेस को पाने के लिए एक्‍टर वर्कआउट और योगा के साथ अपनी डाइट पर विशेष ध्‍यान देते हैं। बॉलिवुड ऐक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने हिंदी सिनेमा में ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल मूवीज और टीवी सीरीज में भी अपना डंका बजाया है।

अनिल कपूर (Anil Kapoor) अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस से भी लोगों को हैरान करते रहते हैं। वह आज भी इंडस्ट्री में छाए रहते हैं। 65 साल की उम्र में जैसी उनकी बॉडी है, वो आकार पाना कई युवाओं के लिए सपना सच होने जैसा है। अपनी फिटनेस को लेकर आए दिन नायक फेम ये एक्टर सुर्खियों में रहते हैं। आपको आज उनके जन्मदिन पर उनकी इस फिट बॉडी के पीछे का राज बताते हैं। तो आइए जानते हैं –

नियमित एक्सरसाइज: अपने फैन्स को मोटिवेट करने के लिए अनिल कपूर आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी वर्कआउट करते हुए वीडियोज और पोस्ट शेयर करते रहते हैं। एक वीडियो को साझा करते हुए अनिल ने लिखा था कि लॉकडाउन के दौरान में बीच के बारे में सपने देखा करता था। भागने का सपना देख रहा था।

आखिरकार मुझे मेरा बीच मिल गया और मेरे ट्रेनर ने मुझे पूरी तेजी से दौड़ाया। फिटनेस हमेशा सबसे पहले आती है। यह स्थान के बारे में नहीं बल्कि समर्पण के बारे में है।” रोज कम से कम 2 से 3 घंटे वो व्यायाम करते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि, “रोजाना मेरा वर्कआउट सेशन बदलते रहता है। मेरा दिन सुबह 6 बजे शुरू होता है जिसमें मैं कम से कम 10 मिनट वॉर्म अप करता हूं।

साइकलिंग: अनिल कपूर को साइकिल चलाना भी पसंद है। दरअसल साइकलिंग कार्डियो वर्कआउट का एक रूप है जो मुख्य रूप से शरीर के निचले हिस्से पर काम करता है, जिसमें पैर, कोर, कूल्हे और ग्लूट्स शामिल हैं। कुछ समय पहले उन्होंने साइकिलिंग करते हुए एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया था। बता दें कि ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने और इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में भी साइकिल चलाना मददगार हो सकता है।

ऐसा है उनका डाइट: मीडिया को दिए गए एक साक्षात्कार में अनिल कपूर ने बताया था कि जब भी मेरा चीट डे होता है तो मैं जंक फूड खाता हूं और मुझे समय समय पर बर्गर और फ्राइस खाना बहुत पसंद हैं। लेकिन मैं जब भी फास्‍ट फूड खाता हूं तो उसके बाद अच्‍छी तरह से वर्कआउट कर कंपनसेट कर लेता हूं। इसके अलावा कई खबरों में ये खुलासा हो चुका है कि अनिल सिगरेट-शराब, यहां तक कि चाय-कॉफी से भी दूर रहते हैं। उनके सुबह की शुरुआत केला खाकर होती है, दिन भर में भरपूर पानी पीने के साथ ही वो अन्य तरल पदार्थ व हेल्दी फूड्स को तरजीह देते हैं।

The post Anil Kapoor Birthday: 65 की उम्र में भी जवां दिखते हैं अनिल कपूर, जानिये कैसे रखते खुद को फिट और क्या है रूटीन appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/32fQaEB

No comments