Breaking News

मैं उसके मुंह पर दे मारता था- जन्मदिन पर शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा लाए गए तोहफे लौटा देते थे धर्मेंद्र, खुद किया खुलासा

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। उन्होंने फिल्म ‘दिल भी तुम्हारा हम भी तुम्हारे’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए थे। धर्मेंद्र के यूं तो फिल्म इंडस्ट्री में काफी दोस्त हैं, लेकिन एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की गिनती उनके जिगरी दोस्तों में होती है। दोनों कई फिल्मों में भी साथ नजर आ चुके हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात तो यह है कि शत्रुघ्न सिन्हा जब भी धर्मेंद्र के जन्मदिन पर तोहफे लाते थे, एक्टर उनपर ही बिफर पड़ते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद धर्मेंद्र ने रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में किया था। एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा, धर्मेंद्र और उनके बेटों सनी व बॉबी की फिल्म ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ में नजर आए थे। इस फिल्म के सिलसिले में एक्टर से सवाल किया गया कि अपने पुराने दोस्त के साथ फिल्म करने का अनुभव कैसा रहा?

इस बात का जवाब देते हुए धर्मेंद्र ने कहा, “मुझे वो चीज बहुत पसंद आई थी, वह वाकई में लाजवाब था। हमारा जन्मदिन एक-दूसरे के आगे पीछे ही आता है। लेकिन वह जब भी मेरे जन्मदिन पर मेरे लिए कुछ लेकर आता था, मैं उसके मुंह पर दे मारता था।” बता दें कि धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा एक साथ फिल्म ‘शोले’ में काम करने वाले थे।

लेकिन बाद में फिल्म में ‘जय’ के रोल के लिए अमिताभ बच्चन को कास्ट कर लिया गया था। इससे इतर शत्रुघ्न सिन्हा, धर्मेंद्र के साथ-साथ एक्ट्रेस हेमा मालिनी के भी काफी अच्छे दोस्त हैं। अपनी तीनों की दोस्ती के बारे में बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था, “हम तीनों ने एक साथ दुलाल गुहा की फिल्म ‘दोस्त’ में काम किया था, जो कि साल 1974 में रिलीज हुई थी।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “जब भी हमें एक-दूसरे की जरूरत पड़ती है, हम तीनों ही एक-दूसरे के लिए मौजूद रहते हैं। ‘यमला पगला दीवाना’ में छोटा सा रोल करना कुछ ऐसा नहीं था, जिसके लिए मुझे सोचना पड़े। धर्मेंद्र के पूछने से पहले ही फिल्म के लिए मेरी हां थी।”

The post मैं उसके मुंह पर दे मारता था- जन्मदिन पर शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा लाए गए तोहफे लौटा देते थे धर्मेंद्र, खुद किया खुलासा appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3pGthTA

No comments