Breaking News

ऋतिक रोशन, सैफ अली खान ने ‘विक्रम वेधा’ की शूटिंग पूरी की

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत एक्शन फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की शूटिंग पूरी हो गई है। फिल्म निर्माताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। रोमांच से भरपूर एक्शन क्राइम थ्रिलर बताई जा रही यह फिल्म मशहूर भारतीय लोक कथा ‘विक्रम और बेताल’ पर आधारित है। यह एक सख्त पुलिस अधिकारी (खान) की कहानी है जो एक खतरनाक गैंगस्टर (रोशन) की तलाश में निकलता है।

यह हिंदी फिल्म इसी नाम से तमिल भाषा में 2017 में आई ब्लाकबस्टर फिल्म का रीमेक है, जिसमें आर माधवन ने पुलिसकर्मी और विजय सेथुपथी ने गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी। फिल्म निर्माता पुष्कर और गायत्री ने हिंदी रीमेक का भी निर्देशन किया है। रोशन (48) ने कहा कि वेधा की भूमिका निभाने के लिए नायक के खांचे को तोड़ना पड़ा और कुछ नया आजमाना पड़ा। अभिनेता ने कहा, ‘वेधा का किरदार निभाना कुछ ऐसा है जो मैंने पहले कभी नहीं किया। मुझे ‘नायक’ होने के खांचे को तोड़ना पड़ा और एक ऐसे क्षेत्र में हाथ आजमाना पड़ा जो बतौर अभिनेता मैंने कभी नहीं किया। मेरे निर्देशकों-पुष्कर और गायत्री ने चुपचाप मुझे नई सीमाएं तय करने के लिए प्रेरित किया।’

रोशन ने अपने अभिनय का श्रेय सह-कलाकार खान और योगिता बिहानी को दिया। खान ने कहा कि पुष्कर और गायत्री के निर्देशन में काम करना फायदेमंद अनुभव रहा है। 51 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘पुष्कर और गायत्री दोनों में बहुत ज्यादा रचनात्मक ऊर्जा है और उनके साथ काम करना बहुत ज्यादा फायदेमंद रहा। ऋ तिक के साथ काम करना और कुछ शानदार एक्शन दृश्य फिल्माना मेरे लिए बेहतरीन अनुभव रहा।’ ‘विक्रम वेधा’ की शूटिंग अक्तूबर 2021 में शुरू हुई थी। फिल्म की शूटिंग अबू धाबी, लखनऊ और मुंबई जैसे कई स्थानों पर हुई। दुनियाभर में यह फिल्म 30 सितंबर को रिलीज होनी है।

दिलीप कुमार को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए : सायरा

भिनेत्री सायरा बानो ने कहा है कि उनके दिवंगत पति एवं अभिनेता दिलीप कुमार को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए, क्योंकि वे देश के ‘कोहिनूर’ हैं। सायरा ने मंगलवार शाम भारत रत्न डा आंबेडकर पुरस्कार समारोह में शिरकत की, जहां केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने दिलीप कुमार को सम्मानित किया। दिलीप कुमार का पिछले साल 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

कार्यक्रम में आठवले ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करेंगे कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने पर विचार करें। इस बारे में पूछे जाने पर सायरा बानो ने पत्रकारों से कहा, ऐसा जरूर होना चाहिए, क्योंकि दिलीप साहब हमारे देश के लिए कोहिनूर हैं। इसलिए, कोहिनूर को भारत रत्न जरूर मिलना चाहिए।’ सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 1966 में शादी की। दोनों ने ‘सगीना’ और ‘गोपी’ जैसी कई फिल्मों में साथ-साथ काम किया।

समारोह में सायरा बानो बेहद भावुक हो गईं। उन्होंने अपने आंसू पोछते हुए कहा, ‘इसी वजह से, मैं किसी कार्यक्रम में नहीं जाती, क्योंकि मुझे बेहद बुरा लगता है, लेकिन मैं क्या कर सकती हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वे अब भी यहीं हैं, सब कुछ देख रहे हैं, मेरे साथ हैं। वे मेरी यादों में नहीं हैं, वे हर कदम पर मेरे साथ हैं। मैं यह सोचकर अपना जीवन काट सकती हूं कि वे मेरे साथ हैं।’ अभिनेत्री (77) ने कहा, ‘‘ मैं यह कभी नहीं सोचूंगी कि वह नहीं है, इसलिए मेरे लिए यह विश्वास करना आसान है कि वह मेरे साथ हैं और हमेशा मेरा साथ देंगे..मेरा कोहिनूर।’’



from Entertainment News (एंटरटेनमेंट न्यूज़) In Hindi, बॉलीवुड समाचार, Manoranjan News, मनोरंजन समाचार | Jansatta https://ift.tt/zFAfBJd

No comments