Breaking News

मलयालम की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का बॉलीवुड रीमेक, 12 हफ्ते में शूट हुई लेकिन कॉपीराइट का मिला नोटिस

एक ऐसी फिल्म जो एक नहीं अलग अलग भाषाओं में बनी. दिलचस्प बात ये है कि हर भाषा में उस फिल्म को उतना ही प्यार मिला. इस फिल्म से एक नहीं कई इत्तेफाक जुड़े हैं. सबसे मजेदार इत्तेफाक जुड़ा है तारीखों से जो फिल्म बनने से लेकर शुरु हुआ तो फिल्म में भी जारी रहा. उसके बाद दर्शकों की जुबान पर कुछ ऐसा चढ़ा कि उस तारीख का जिक्र आज भी होता है. फिल्म हिंदी में तो जबरदस्त हिट हुई ही मलयालम इंड्स्ट्री की तो उस वक्त की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई. क्या आपने पहचाना ये कौन सी फिल्म है. अगर नहीं पहचान सके तो हम बताते हैं.

तारीखों ने बनाया खास

ये फिल्म है अजय देवगन, तब्बू और श्रेया सरण की फिल्म दृश्यम. जिसका सस्पेंस पहली फिल्म से लेकर दूसरी भाग तक जारी रहा है. ये फिल्म मलयालम और हिंदी दोनों में एक ही नाम से बनी. तमिल में भी फिल्म का रीमेक हुआ. हर भाषा में फिल्म उतनी ही दिलचस्प और इंगेजिंग है. खासतौर से हिंदी वर्जन से तारीखों का खास कनेक्शन है. फिल्म का दो और तीन अक्टूबर वाला जुमला तो लोगों की जुबान पर चढ़ा ही हुआ है. तारीखों का एक और खास कनेक्शन इस फिल्म से जुड़ा है. इस फिल्म से पहले अजय देवगन अपनी डेट्स शिवाय फिल्म को दे चुके थे. लेकिन कुछ कारणों से शिवाय की शूटिंग टालनी पड़ी. जिसके चलते अजय देवगन के पास सिर्फ 12 हफ्तों का वक्त था. उन्होंने वो डेट्स दृश्यम को दे दीं. और इतने ही समय में मेकर्स ने  फिल्म की शूटिंग पूरी भी कर ली.

एकता कपूर ने दिया नोटिस

फिल्म को हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला और मलयालम वर्जन ने जबरदस्त कमाई भी की. इसके बावजूद  फिल्म को कॉपीराइट नोटिस भी झेलना पड़ा. आईएमडीबी ट्रीविया के मुताबिक फिल्म का प्लॉट कुछ कुछ 'The Devotion of Suspect X' नाम की जापानी नॉवेल से भी मेल खाता है. जिसके इंडियन राइट्स एकता कपूर ने  खरीद रखे हैं. इसलिए, दृश्यम मूवी के रिलीज होने के बाद उन्होंने इसके मलयाली वर्जन को कॉपीराइट नोटिस भी भेजा था.

पठान से जवान तक: देखें जवान का रिव्यू



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/OkLXtqn

No comments