Breaking News

जब अमिताभ के लिए मुमताज ने छोड़ दी थी अपनी मर्सिडीज, घर ले गई थीं उनकी पुरानी कार, बिग बी भी रह गए थे हैरान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन को देश ही नहीं दुनिया भर में लोग जानते हैं. सैकड़ों फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखा चुके अमिताभ ने शोहरत की बुलंदी देखी है, लेकिन एक समय ऐसा था जब ये सब उनके लिए सपना हुआ करता था. आज महंगी-महंगी गाड़ियों में घूमने वाले अमिताभ कभी मर्सिडीज में चढ़ने का सपना देखा करते थे. 70 के दशक में जब अमिताभ ने बॉलीवुड में एंट्री की, उस वक्त एक्ट्रेस मुमताज का करियर पीक पर था. ये किस्सा इन्हीं दोनों सितारों से जुड़ा हुआ है.

किस्सा साल 1973 की फिल्म ‘बंधे हाथ' के दौरान का है, जिसमें अमिताभ और मुमताज एक साथ काम कर रहे थे. मुमताज उस दौर की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में थी और उनके सितारे बुलंदी पर थे. शूटिंग पर मुमताज अपनी मर्सिडीज में आती थीं, जो उस दौर की सबसे महंगी गाड़ी थी. वहीं अमिताभ अपनी साधारण कार में आया करते थे. मुमताज की मर्सिडीज देख अमिताभ काफी इंप्रेस थे. उन्होंने अपने दोस्तों से ये बात कही थी कि एक समय आएगा जब वो भी मर्सिडीज पर चढ़ेंगे.

मुमताज ने अमिताभ को गिफ्ट कर दी मर्सिडीज

जब मुमताज को ये बात मालूम हुई कि अमिताभ को उनकी गाड़ी पसंद है तो उन्होंने गिफ्ट में अपनी मर्सिडीज उन्हें दे दी. एक दिन शूटिंग खत्म होने के बाद मुमताज अमिताभ की कार लेकर घर चली गईं और अपनी गाड़ी की चाबी सेट पर अमिताभ के लिए छोड़ दी. अमिताभ खुद मुमताज के इस अंदाज से काफी हैरान हुए.

आज अमिताभ के पास हैं ये कारें

बता दें कि आज अमिताभ के पास रेंज रोवर, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, Mercedes-Benz V-Class और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट जैसी देश की सबसे महंगी कारें हैं. इससे ये बात भी साबित होती है कि बड़े सपने देखने से ही आप बड़ा बनते हैं.  



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/ULfpAIC

No comments