Breaking News

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ये है सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म, टाइगर 3 की दहाड़ में हुई थी रिलीज

The Marvels Is Lowest Grossing MCU Film: मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) अपनी फ्रेंचाइजी और सुपरहीरो मूवीज के लिए जाना जाता है, जिसे दुनियाभर से प्यार मिला है. इसी बीच खबरे हैं कि 10 नवंबर साल 2023 में रिलीज हुई द मार्वल्स ऑफिशियली अब तक की सबसे कम कमाई करने वाली एमसीयू फिल्म हो है. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 205 मिलियन डॉलर यानी 1050 करोड़ का कलेक्शन किया है. हालांकि फिल्म को नॉर्मल रिव्यू मिले थे. लेकिन यह फिल्म फैंस के बीच जगह नहीं बना पाई. 

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो द मार्वल्स ने भारत में 12.15 करोड़ की कमाई और वर्ल्डवाइड 1050 की कमाई करने वाली द मार्वल्स ने ओवरसीज कलेक्शन 575 करोड़ का किया था. वहीं बजट की बात करें तो यह 1,664 करोड़ था, जो कि बेहद कम है. वहीं यह मार्वल्स की अन्य फिल्में के मुकाबले सबसे कम है. 

मार्व्ल्स स्टूटियोज की बात करें तो इस प्रोडक्शन ने साल 2007 से 33 फिल्में रिलीज की गई हैं, जो कि ऑल टाइम हाइएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म फ्रेंचाइज रहा है. इनमें गॉर्डियन ऑफ द गैलेक्सी, एैंट मैन, ब्लैक पैंथर, थोर, डॉक्टर स्ट्रेंज, स्पाइडर मैन, एवेंजर्स, स्पाइडर मैन, कैप्टन मार्वल और शांग ची जैसी फिल्मों का नाम शामिल है. गौरतलब है कि द मार्वल्स 400 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली टाइगर 3 से दो दिन पहले रिलीज हुई थी. 



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/WIkX7a5

No comments