Breaking News

डंकी बजट से तीन गुना कर चुकी है कमाई, जानें शाहरुख खान की फिल्म हिट हुई या ब्लॉकबस्टर

शाहरुख खान की मूवी डंकी की कमाई की रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है. रिलीज के 14वें दिन भी फिल्म फुल ऑन स्पीड के साथ कमाई कर रही है. इन 14 दिनों में ही फिल्म ने अपने बजट के मुकाबले तीन गुना ज्यादा कमाई कर ली है. फिल्म की कमाई का आंकड़ा 14 वें दिन 400 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. जबकि फिल्म सिर्फ 120 करोड़ रुपये के बजट से बनकर तैयार हुई है. ये आंकड़े गुरुवार के कलेक्शन के हैं. अकेले इंडियन बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म यहां 2 सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

पठान, जवान और डंकी

साल 2023 में शाहरुख खान तीन अलग अलग फिल्मों में दिखाई दिए. जिसमें से एक है पठान, दूसरी है जवान और तीसरी फिल्म है डंकी. डंकी के मुकाबले पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कामयाबी हासिल की और तगड़ा कलेक्शन भी किया. इन दोनों फिल्मों से तुलना करें तो डंकी का कलेक्शन औसत या उससे थोड़ा ज्यादा ही कहा जा सकता है. पठान मूवी का ग्रॉस कलेक्शन 1,050.31 करोड़ रुपये रहा जबकि जवान का ग्रॉस कलेक्शन 1,148.31 करोड़ रुपये रहा. हालांकि इन तीनों सालों की तुलना करें तो शाहरुख खान तीन बैक टू बैक हिट मूवीज देने में कामयाब रहे.

सालार बनाम डंकी

डंकी मूवी रिलीज हुई 21 दिसंबर 2023 को. इसके अगले ही दिन यानी कि 22 दिसंबर 2023 को रिलीज हुई प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म सालार. सालार मूवी, डंकी को तगड़ा कॉम्पिटिशन देने में कामयाब रही. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक सालार पार्ट 1- सीजफायर ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 373 करोड़ रुपये कमाए. इस कलेक्शन में फिल्म के तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, तमिल और हिंदी वर्जन शामिल हैं. इसमें ये फर्क भी गौर करने लायक है कि डंकी मूवी, सालार की तरह पैन इंडिया मूवी नहीं है. डंकी का सारा कलेक्शन सिर्फ हिंदी वर्जन का ही है. जबकि सालार साउथ इंडिया की सभी भाषाओं से सहित हिंदी में भी रिलीज हुई है.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/zBD0g43

No comments