Breaking News

इस तस्वीर में नजर आ रही एक्ट्रेस ने 15 साल की उम्र में ही कर लिया था एक्टिंग डेब्यू, अजय देवगन के साथ दी है खूब हिट फिल्में

बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से एक अलग ही पहचान कायम की है. इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में अभिनेता संजय कपूर के साथ खड़ी इस अभिनेत्री की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. सफेद रंग की इस फ्रिल वाली ड्रेस में मुस्कुराती ये लड़की आज बॉलीवुड का बड़ा नाम हैं. इतना ही नहीं इन्हें एक संजीदा अभिनेत्री माना जाता है, जिन्होंने अपने दम पर कई फिल्मों को सफतला दिलाई हैं. पहली ही फिल्म में बेहद संजीदा किरदार निभाने वाली इस अभिनेत्री ने कॉमेडी से लेकर रोमांस तक हर तरह की फिल्में की और सफलता हासिल की. क्या आप तस्वीर में दिख रही इस एक्ट्रेस को पहचान पाए?

तस्वीर में दिख रही ये एक्ट्रेस तब्बू हैं, जिनका पूरा नाम कम ही लोग जानते हैं. तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है, वह मूल रूप से हैदराबाद की रहने वाली हैं. तब्बू ने 15 साल की उम्र में देव आनंद के साथ काम किया, फिल्म में उन्होंने देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था. देव आनंद ने ही उन्हें तब्बू नाम दिया और फिर वह इसी नाम से जानी गईं.

52 साल की तब्बू ने अब तक शादी नहीं की. तब्बू के माता-पिता का तलाक उनके जन्म के कुछ समय बाद ही हो गया था. उनकी मां रिजवाना, टीचर थीं. तस्वीर में तब्बू अपनी मां और बहन के साथ नजर आ रही हैं.

तब्बू ने फिल्म अपने करियर में विजयपथ, माचिस, साजन चले ससुराल, दृष्यम, विरासत, हेराफेरी, भुलभुलैया 2, मकबूल जैसी ढेरों सफल फिल्में दीं हैं और अपने अभिनय से दर्शकों को इंप्रेस किया है.

तब्बू का नाम संजय कपूर और नागार्जुन के साथ जुड़ा लेकिन कभी उनकी प्रेम कहानी मुकम्मल नहीं हुई. 



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/qvETB5g

No comments