Breaking News

फिल्म में काम नहीं मिलने पर धर्मेंद्र के घर पहुंच गए थे अमिताभ बच्चन, करने लगे थे डायरेक्टर से सिफ़ारिश की गुज़ारिश

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने यूं तो कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनके करियर की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी क्योंकि उनकी कई फिल्में लगातार फ्लॉप भी हो गई थीं। अमिताभ के करियर में सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी- शोले। इस फिल्म में अमिताभ का नाम धर्मेंद्र ने ही डायरेक्टर रमेश सिप्पी के सामने रखा था। इसका जिक्र अमिताभ खुद कई जगहों पर कर चुके हैं। एक बार उन्होंने इसके पीछे की पूरी कहानी भी बताई थी।

अमिताभ बच्चन ने बताया था, ‘मैं सलीम-जावेद साहब के साथ ‘ज़ंजीर’ में काम कर चुका था। वो फिल्म हाल ही में रिलीज हुई थी। उन्होंने मुझे शोले की कहानी सुनाई तो मुझे बहुत पसंद आई। उन्होंने जाकर मेरे लिए थोड़ी पैरवी की। डायरेक्टर रमेश सिप्पी जी मेरे काम से बहुत ज्यादा वाकिफ नहीं थे। उन्होंने रमेश जी को मेरी फिल्म दिखाई। इसके बाद उन्हें लगा कि ठीक है मैं ले लेता हूं। बीच में मुझे लगा कि शायद रमेश जी मुझे फिल्म में ले या न लें तो मैं धरम जी के घर पहुंच गया था।’

अमिताभ आगे बताते हैं, ‘मैंने उन्हें कहा कि मैं फिल्म में काम करना चाहता हूं और अगर आप मेरी सिफारिश कर देंगे तो मुझे भी अच्छा लगेगा। फिल्म की कहानी जब मैंने पहली बार सुनी तो गब्बर की भूमिका मैं करना चाहता था। सब लोग चाहते थे कि मैं वही किरदार निभाऊं। लेकिन बाद में रमेश सिप्पी साहब ने कहा कि नहीं, आपको गब्बर का किरदार नहीं निभाना है। आपको दूसरा किरदार दिया जाएगा। अमजद खान साहब जब पहली बार सेट पर पहुंचे तो मुझे बहुत पसंद आए। कई लोगों ने कहा कि उनकी आवाज थोड़ी ठीक नहीं थी, लेकिन ऐसा नहीं है।’

धर्मेंद्र-अमिताभ को घेर लिया था लोगों ने: अमिताभ बच्चन ने ‘KBC’ के एक एपिसोड में फिल्म से जुड़ा किस्सा साझा किया था। अमिताभ ने बताया था, ‘मैं और धरम जी एक बार फिल्म की शूटिंग के लिए कार से सेट पर जा रहे थे। तभी बीच में गाड़ी खराब हो गई और हमें करीब 3-4 हजार लोगों ने घेर लिया क्योंकि धरम जी उस समय बहुत बड़े स्टार थे। मैं डर गया तो उन्होंने कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। मेरे साथ बैठ और मैं तुझे लेकर चलता हूं। इसके बाद हमने ऑटो पकड़ा और शोले के सेट पर पहुंचे थे।’

The post फिल्म में काम नहीं मिलने पर धर्मेंद्र के घर पहुंच गए थे अमिताभ बच्चन, करने लगे थे डायरेक्टर से सिफ़ारिश की गुज़ारिश appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3EnzaJD

No comments