Breaking News

मीना कुमारी ने दिया था लता मंगेशकर को घर आकर गाना गाने का न्योता, सुर कोकीला ने कर दिया था इंकार

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर लता मंगेशकर ने अपनी गायकी से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आम लोगों के साथ-साथ कई बॉलीवुड कलाकार भी लता मंगेशकर की गायकी के दीवाने हैं। मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी ने तो लता मंगेशकर से यह तक कह दिया था कि जब आप गाती हैं तो हमें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती। हालांकि एक बार मीना कुमारी ने उन्हें घर आकर गाना गाने का न्योता दिया था। लेकिन सुर कोकीला ने उनके न्योते को ठुकरा दिया था और उनके घर जाने से मना कर दिया था।

लता मंगेशकर ने इस बात का खुलासा रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में किया था। लता मंगेशकर ने इस बारे में कहा था, “एक दिन उन्होंने मुझे फोन किया और अपना परिचय दिया। वह चाहती थीं कि मैं उनके घर जाकर गाना गाऊं। लेकिन मैंने उन्हें यह कहते हुए इंकार कर दिया था कि मैं निजी समारोहों में गाना नहीं गाती हूं।”

लता मंगेशकर ने बताया कि कई बार मीना कुमारी उनके गाने सुनने के लिए स्टूडियो भी आती थीं। इस बारे में सुर कोकीला ने कहा, “कई बार वह रिकॉर्डिंग स्टूडियो केवल मेरे गानों के लिए आती थीं। एक दिन मैं हेमंत कुमार के लिए रिकॉर्डिंग कर रही थी। मैंने उस दिन बाल धुले हुए थे और उन्हें खुले छोड़े हुए थे।”

लता मंगेशकर ने मीना कुमारी के बारे में आगे कहा, “मीना कुमारी, जिन्हें अपने बालों पर बहुत गर्व हुआ करता था। उन्होंने मेरे बाल देखे और बोलीं, ‘कितने लंबे बाल हैं आपके।’ मैंने भी उनसे कहा कि मैंने कभी भी इन्हें काटा नहीं।” फिल्म ‘पाकीजा’ के गाने भी लता मंगेशकर ने गाए हैं। ऐसे में वह कई बार रिहर्सल के लिए मीना कुमारी के घर भी जाया करती थीं।

बता दें कि मीना कुमारी, लता मंगेशकर की पसंदीदा एक्ट्रेस थीं। उनकी जयंति पर सुर कोकीला ने ट्वीट भी किया था और लिखा था, “नमस्कार, आज बहुत मशहूर और मेरी पसंदीदा एक्ट्रेस मीना कुमारी की जयंति है। उनके और मेरे बहुत अच्छे संबंध थे। वो कई बार मेरे रिकॉर्डिंग में आती थीं। मैं भी उनके घर जाया करती थी। उनके पति मुझे बेटी कहते थे।”

The post मीना कुमारी ने दिया था लता मंगेशकर को घर आकर गाना गाने का न्योता, सुर कोकीला ने कर दिया था इंकार appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3BmQg8L

No comments