Breaking News

मैं कहां जेठा लगूंगा- जब जेठालाल का किरदार लेकर दिलीप जोशी के पास पहुंचे थे असित मोदी, TMKOC एक्टर को दी गई थी ये चॉइस

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जिन ‘जेठालाल’ को हम टीवी पर देखते हैं, क्या आप जानते हैं उन्हें पहले इस शो में दूसरा कैरेक्टर प्ले करने का ऑफर भी था? जी हां, शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर दिलीप जोशी ने एक बार खुद इस बारे में बताया था। दिलीप जोशी ने उस वक्त का जिक्र किया था जब असित मोदी अपने नए शो TMKOC का आगाज करने जा रहे थे।

तब वह एक-एक कैरेक्टर की खोज में जुटे हुए थे। अपने शो के लिए ‘जेठा’ की खोज में असित मोदी को काफी मुश्किलें आ रही थीं। बताया जाता है कि इस कैरेक्टर के लिए कई बड़े कलाकारों को अप्रोच भी किया गया था। लेकिन असित मोदी के शो में जेठालाल का किरदार निभाने के लिए ये कलाकार तैयार नहीं हुए थे।

इसके बाद असित मोदी जब दिलीप जोशी से मिले तो उन्होंने अपने शो का कॉन्सेप्ट दिलीप को बताया था। दिलीप जोशी को शो की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई। ऐसे में लगे हाथ असित मोदी ने सोचा कि दिलीप को भी पूछ लिया जाए। असित मोदी दिलीप जोशी का काम फिल्मों में देख चुके थे। तब तक दिलीप जोशी ने ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ भी कर ली थी।

असित मोदी ने दिलीप से पूछा था कि क्या वह जेठा का किरदार निभाएंगे? ये सुनते ही दिलीप जोशी ने कहा था कि ‘मैं कैसे जेठा लगूंगा’। इस दौरान शो मेकर ने दिलीप को एक और कैरेक्टर चॉइस दिया था- चंपकलाल। लेकिन दिलीप जोशी ने इसके लिए भी कहा था कि ‘चंपकलाल तो मैं लगूंगा नहीं।’

दिलीप जोशी ने कहा था- ‘जब असित मोदी ने कहा मुझे कि हम सीरियल बना रहे हैं तो मैं बहुत रोमांचित हो गया कि अरे फिर तो बहुत मजा आएगा। फिर उन्होंने मुझे ये जेठालाल का किरदार ऑफर किया। पहले उन्होंने मुझे चॉइस दिया कि ‘चंपकलाल’ या जेठालाल? तो मैंने कहा कि चंपकलाल तो मैं लगूंगा नहीं। जेठालाल भी नहीं लगूंगा, क्योंकि तारक भाई ने जो जेठा का कैरेक्टर बनाया था वो दुबला-पतला सा जेठालाल है। जो कि चार्ली जैसी मूछों वाला है।’

उन्होंने आगे बताया- ‘तब मैंने कहा कि मैं कोशिश कर सकता हूं। तो असित भाई ने कहा कि नहीं मुझे फुल कॉन्फिडेंस है कि आप जो भी किरदार करेंगे अच्छा ही करेंगे। तो इस तरह से जेठालाल का किरदार आया। शो जब शुरू हुआ तो हम सबके दिमाग में बस एक ही चीज थी कि बहुत सारी निगेटिविटी उस वक्त टीवी पर चल रही थी-सास बहू ये वो स्कीमिंग वगैरा। तो वहां हमारा उद्देश्य बना कि हम अगर लोगों के ड्राइंग रूम तक पहुंचते हैं तो क्यों न सोसाइटी को कुछ अच्छा दिखाएं।’

The post मैं कहां जेठा लगूंगा- जब जेठालाल का किरदार लेकर दिलीप जोशी के पास पहुंचे थे असित मोदी, TMKOC एक्टर को दी गई थी ये चॉइस appeared first on Jansatta.



from मनोरंजन – Jansatta https://ift.tt/3Bl74gs

No comments