Breaking News

'गदर 2' ही नहीं इस साल इन 7 फिल्मों ने की 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई, दो तो रहीं सुपर फ्लॉप

सनी देओल की फिल्म गदर 2 दो दशक से ज्यादा समय बाद पर्दे पर आई. लेकिन आती है वैसा ही गदर मचाया जैसा बीस साल पहले मचाया था. फिल्म की तेज रफ्तार कमाई की बदौलत ये मूवी पहले ही हफ्ते सौ करोड़ के क्लब में प्रवेश करने में कामयाब भी रही. उसके बाद से गदर 2 का हर जगह बोलबाला है. हालांकि सिर्फ गदर 2 ही एकमात्र ऐसी फिल्म नहीं है जिसने बॉक्स ऑफिस पर इस कदर धमाका किया है. गदर 2 के अलावा भी इस साल कुछ फिल्में ऐसी रही हैं जो सौ करोड़ से ज्यादा कमाई करने में कामयाब रही हैं.

इन फिल्मों ने बटोरे सौ करोड़

सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी वाली गदर 2 ने उम्मीदों से कहीं ज्यादा, बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है. हालांकि ये फिल्म शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान' की कमाई से अभी दूर है. पठान अब तक इस साल की हाईएस्ट ग्रोसर मूवी है, जिसका भारतीय बाजार में ही नेट कलेक्शन 524.53 करोड़ हो चुका है. दूसरी ओर गदर 2 के साथ रिलीज हुई ओएमजी 2 ने भी बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके अलावा भी कुछ और मूवीज हैं जो सौ करोड़ के क्लब में शामिल होने में कामयाब रही हैं. जिसमें एक नाम ‘द केरल स्टोरी' का भी शामिल है. जो रियल स्टोरी पर बेस्ड है और काफी कंट्रोवर्सी का शिकार भी हुई. इसके अलावा रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की ‘तू झूठी मैं मक्कार' और आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की ‘रॉकी और रानी की लव स्टोरी' भी शामिल है, जिनके चलते बॉक्स ऑफिस का सूखा लगातार कम रहा.

इन सुपर फ्लॉप फिल्मों ने भी की जबरदस्त कमाई

कमाई के मामले में हिट फिल्में तो ठीक हैं कुछ सुपर फ्लॉप फिल्में भी कमाल कर गईं. इसमें एक फिल्म आदिपुरुष ही है, जिससे लोगों को खासी उम्मीदें थीं. पहले हफ्ते फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल भी किया और एडवांस बुकिंग के दम पर ताबड़तोड़ कमाई भी कर डाली और सौ करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली. ऐसा ही कुछ हाल भाईजान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान का हुआ, जो सौ करोड़ से ज्यादा कमाने में तो कामयाब रही लेकिन सलमान खान की मूवीज से जो उम्मीद रहती है. उस पर खरी नहीं उतरी.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/Dp6mglO

No comments