Breaking News

सुपरस्टार जितेंद्र के साथ की पढ़ाई, फिल्मों में आया तो बन गया उनसे भी बड़ा स्टार, माता-पिता के साथ इस बच्चे को पहचाना क्या?

बॉलीवुड में सुपरस्टारों का समय आता जाता रहता है. लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कौन था. ये स्टार जनता के बीच अपनी रूमानी एक्टिंग को लेकर इतना पॉपुलर था कि उस दौर में इसकी हर एक फिल्म सुपर डुपर हिट हो जाती थी. लड़कियां इसके लुक और अंदाज की इतनी दीवानी थी कि इसे खून से लव लेटर लिखा करती थीं. जी हां, इस फोटो में अपने माता पिता के साथ दिख रहा प्यारा सा बच्चा वही सुपरस्टार है, जिसने बॉलीवुड को अपनी एक्टिंग और अंदाज से पूरा बदल डाला. बात हो रही है सुपरस्टार राजेश खन्ना की जिन्होंने अपने दौर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी और सुपरहिट फिल्मों के कई रिकॉर्ड कायम किए.  

राजेश खन्ना का जन्म पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ था. बचपन में माता पिता ने इनका नाम जतिन खन्ना रखा था, लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले इन्होंने अपना नाम बदलकर राजेश खन्ना रख लिया और यही नाम इनकी किस्मत को चमकाने के काम आया. राजेश नाम से इनकी किस्मत इतनी रोशन हो गई कि इनकी पॉपुलैरिटी के आगे लोग नतमस्तक थे. आपको बता दें सुपरस्टार जितेंद्र के साथ राजेश खन्ना ने पढ़ाई की थी, लेकिन जब वे फिल्मों में आए तो उनसे बड़े भी स्टार हो गए.

9vt8abn

राजेश खन्ना का बॉलीवुड डेब्यू ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट के जरिए हुआ. इस कॉन्टेस्ट में जीतने के बाद 1966 में  इनको चेतन आनंद ने अपनी फिल्म आखिरी रात में मौका दिया. फिल्म ज्यादा नहीं चली और राजेश खन्ना को अगले तीन साल छोटे मोटे काम करके गुजारा करना पड़ा. इसके बाद राजेश खन्ना की किस्मत ने रंग दिखाया और उन्हें शक्ति सामंत की फिल्म आराधना में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में शर्मिला टैगोर के अपोजिट उनकी खूबसूरती, रूमानी अंदाज और एक्टिंग ने वो रंग जमाया कि फिल्म सुपरहिट हो गई और राजेश खन्ना के नाम की तूती बोलने लगी. इसके बाद राजेश खन्ना ने शक्ति सामंत के साथ ही कटी पतंग, अनुराग, अमर प्रेम, अनुरोध और अजनबी जैसी सुपरहिट फिल्में दी. 

बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी एयरपोर्ट पर आईं नजर



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/IiBDlOf

No comments