Breaking News

चकरा गया दर्शकों का दिमाग जब TV पर आईं ये कहानियां, एक शो तो गालियां पड़ने के बाद हुआ बंद

90 के दौर में टीवी का बोलबाला था और टीवी पर आने शो भी कमाल के होते थे और लोग भी उन्हें पूरे भक्तिभाव से फॉलो किया करते थे. एक एपिसोड मिस हो जाए तो ऐसा लगता था कि एक कड़ी टूट गई लेकिन धीरे-धीरे टीवी ने ऐसी करवट ली कि एकदम से वक्त बदल दिया जज्बात बदल दिए. कहानियों के नाम पर एक से एक अतरंगी कहानियां आईं इन कहानियों ने टीवी की पॉपुलैरिटी कम की और साथ ही साथ मजाक का विषय बना दिया. कभी प्रोड्यूसर्स बचकानी कहानियां लेकर आए तो कभी गंभीर विषय को ऐसे पेश किया कि लोग हजम नहीं कर पाए.

नागिन

बचकाने कंटेंट की बात हो तो नागिन को कोई कैसे भूल सकता है. ये शो ग्राफिक्स के मामले में एक अलग ही दुनिया में है. कहानी पर तो चलिए क्या ही कमेंट किया जाए...नागिन है तो बदला भी होगा और सांप और नेवले भी होंगे लेकिन ये लोग ग्राफिक्स इस्तेमाल करने के नाम पर इतने आगे बढ़ चुके हैं कि कभी इच्छाधारी नेवले की एंट्री होती है. जरा सोचिए इच्छाधारी नेवला कहां से आ गया. ये थोड़ी आउट ऑफ द बॉक्स टाइप की सोच है. इसके अलवा पिशाचिनी और चुड़ैल सीरियल में आती हैं...ये देखकर ऑडियंस भी अपना माथा पकड़ लेती है...लेकिन जो भी हो शो जब भी लॉन्च होता है चर्चा में जरूर रहता है.

बालिका वधू 

बालिका वधू छोटे पर्दे के पॉपुलर शो में से एक रहा है. इस शो के हर किरदार को लोगों ने दिल से प्यार किया..हालांकि शुरुआत में इस शो को ऑडियंस की तरफ से थोड़ा गुस्सा भी झेलने को मिला था. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें बाल विवाह दिखाया गया था. मेकर्स पर इस कुप्रथा को ग्लोरिफाई करने के आरोप लगे. हालांकि शो की कहानी इस तरह बढ़ी कि लोगों के सवाल और शक शांत हो गए.

पहरेदार पिया की 

बिग बॉस विनर रहीं तेजस्वी प्रकाश का ये टीवी शो तो शुरुआत से ही कंट्रोवर्सी में रहा. इसमें दिखाया गया कि एक बच्चे के माता पिता का देहांत हो जाने के बाद उसकी शादी तेजस्वी के किरदार से होती है. बच्चा टीनएजर और तेजस्वीर को आप जानते हैं...वो शो की लीड थीं. इसके बाद शो में सुहागरात जैसी बातें भी होती हैं. इस तरह का कोई सीन तो फिल्माया नहीं गया लेकिन इसकी चर्चा ने ही काफी विवाद कर दिया था. इस शो को इतनी गालियां पड़ीं कि मेकर्स को आनन-फानन में लीप लाना पड़ा लेकिन तब भी ये शो चल नहीं पाया.

ससुराल सिमर का 

टीआरपी के मामले में हमेशा टॉप फाइव में रहने वाला शो ससुराल सिमर भी खूब ट्रोल हुआ है. सीरियल में जब सिमर को मक्खी में बदल दिया गया था और वो मक्खी बार-बार सबके आगे आकर बताने की कोशिश कर रही थी कि वह सिमर है. यह अजीबोगरीब सीन दर्शकों को पसंद नहीं आया और इसका खूब मजाक भी उड़ाया गया था.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/N75vOAM

No comments