Breaking News

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर इमोशनल कर देंगी भाई-बहन के बेमिसाल प्यार पर बनी ये 7 बॉलीवुड फिल्में

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन कब है? रक्षाबंधन किस दिन है? रक्षाबंधन 30 या 31 कब है? रक्षाबंधन मनाने का सही समय क्या है? रक्षाबंधन पर बहन को क्या गिफ्ट दें? ऐसे सवाल कई लोगों के मन में होंगे. लेकिन क्या आपने सोचा है कि आप अपने भाई या बहन के साथ कैसे इस प्यार भरे दिन को बिताएंगे. अगर नहीं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं बॉलीवुड की 7 ऐसी हिट फिल्में, जो ब्रदर सिस्टर यानी भाई बहन के इस दिन को और भी खास बना देगी. 

दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों की बात करें तो भाई और बहन का रिश्ता बहुत इज्जत से लिया जाता है. एक ही घर में पले बढ़े भाई बहनों के बीच का प्यार ही किसी खुशहाल परिवार के लिए काफी होता है. इस साल यानी 2023 में 30 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में बॉलीवुड की बात करें तो सिल्वर स्क्रीन पर ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिन्होंने भाई और बहन के बीच के प्यारे रिश्ते को काफी खूबसूरती से पेश किया है. चलिए आज उन बॉलीवुड फिल्मों की बात करते हैं जिसमें सिबलिंग यानी भाई बहन के रिश्तों को बहुत ही प्यारे अंदाज में दिखाया गया है.

रक्षाबंधन 

अक्षय कुमार की ये फिल्म हर किसी को पसंद आई थी.फिल्म में भाई-बहन के प्यार को लेकर प्यारी सी कहानी दिखाई है.  भाई और बहनों के प्यार की कहानी दर्शाती इस फिल्म का नाम भी रक्षाबंधन है. इसमें अक्षय अपनी 4 बहनों के इकलौते भाई बने नजर आए हैं. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम और जी5 पर देख सकते हैं.

हम साथ साथ हैं

अपने नाम के अनुरूप बनी ये फिल्म काफी सुपरहिट हुई थी. एक परिवार में तीन भाइयों की लाडली बहन के रूप में नीलम ने काफी शानदार किरदार निभाया था. इस फिल्म में बहन और भाई के प्यार को पारिवारिक माहौल की खूबसूरती में नए अंदाज में दिखाया गया था. फिल्म में दिखाया गया है कि जब बहन मुसीबत में आती है तो किस तरह भाई मुश्किल के सामने डटकर खड़े हो जाते हैं और बहन को हर मुश्किल से बचाते हैं.

जोश 

शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय इस सुपरहिट फिल्म में सगे भाई बहन बने थे. भाई बहन के चुलबुले और प्यारे से रिश्ते को इस फिल्म में काफी अच्छे से दिखाया गया है. 

जब प्यार किया तो डरना क्या 

सलमान खान और काजोल के प्यार पर बनी इस फिल्म में अरबाज खान काजोल के भाई बनते हैं जो हर कदम पर बहन की सेफ्टी की चिंता करते हैं. इस फिल्म में दिखाया था कि कोई भी भाई अपनी बहन की सुरक्षा और सेफ्टी को लेकर कितना कंसर्न होता है.

फिजा  

केवल भाई ही बहन की सेफ्टी की चिंता नहीं करता. अगर बहन बड़ी हो तो वो भाई को लेकर भी उतना ही चिंता में रहती है. इस जज्बे को करिश्मा कपूर और ऋतिक रोशन की फिल्म फिजा में काफी बेहतरीन अंदाज में दिखाया गया था. इस फिल्म में ऋतिक करिश्मा कपूर के छोटे भाई बने थे.

इकबाल 

श्रेयस तलपड़े की शानदार फिल्म इकबाल में भी भाई और बहन के प्यारे से रिश्ते को बहुत ही खास अंदाज में दिखाया गया था. अपने गूंगे भाई की आवाज बनी छोटी बहन के रूप में श्वेता बसु ने कमाल की एक्टिंग की थी.

हरे रामा हरे कृष्णा 

एक हजारों में मेरी बहना है..इस गाने को आज भी लोग पसंद करते हैं.ये गाना देव आनन्द और जीनत अमान की सुपरहिट फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा का है. इस फिल्म में अपनी छोटी बहन को वापस लाने के लिए जतन करते एक भाई की कहानी है. फिल्म में जीनत अमान देव आनन्द की छोटी बहन बनी थी.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/6y9aqE3

No comments