Breaking News

10 रपए क पहल कमई स हईएसट पड एकटरस बन य लड़क पयर त मल पर लग रह दसर औरत क टग...पहचन कय?

बॉलीवुड में काम करना है तो एक्टिंग तो आनी ही चाहिए. साथ में डांस भी आए तो सोने पर सुहागा. लेकिन ऐसी बहुत कम एक्ट्रेस होती हैं, जो क्लासिकल डांस में जितनी प्रवीण होती हैं उनके एक्टिंग में भी उतना ही दम होता है और खूबसूरती तो बेमिसाल होती है. बॉलीवुड की ऐसी ही दिग्गज अभिनेत्रियों में शामिल है ये बच्ची जिसकी तस्वीर आपको नजर आ रही है. काले घने बाल, कजरारी आंखें, माथे पर तिलक सी बिंदिया और चेहरे पर मुस्कान. क्या आप इस प्यारी सी सूरत को देखकर अंदाजा लगा पाए कि ये चेहरा किसका है.

doecop8

अगर नहीं, तो बता दें कि ये बॉलीवुड की टॉप क्लास हीरोइन जया प्रदा के बचपन की तस्वीर है. जया प्रदा बचपन से ही क्लासिकल डांस में मास्टर थीं. कहा जाता है कि जब वो स्कूल में डांस परफॉर्म करती थीं तो देखने वाले नजरे नहीं हटा पाते थे. उनके इसी डांस को देखकर डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म ऑफर कर दी. जया प्रदा को पहली फिल्म का ऑफर मात्र 13 साल की उम्र में मिल गया था. फिल्म का नाम था भूमि कोशम. इस तेलुगू फिल्म को करने के लिए उन्हें सिर्फ 10 रुपए की फीस दी गई थी. साउथ इंडिया सिनेमा से होते हुए जया प्रदा ने बॉलीवुड में भी कदम रखा. यहां भी अपनी एक्टिंग और डांस के दम पर उन्होंने अलग पहचान बनाई और शीर्ष पर काबिज भी हुईं. एक समय सिर्फ 10 रुपए की फीस पाने वाली जया प्रदा बॉलीवुड में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बनीं.

ilev630o

1985 तक वो अपने करियर की पीक पर पहुंच चुकी थीं. हाईएस्ट पेड होने की उनकी किस्मत उन पर भारी पड़ गई. उन पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा. इस वजह से जया प्रदा काफी परेशान रहने लगीं और उनका करियर भी डांवाडोल होने लगा. तब प्रड्यूसर श्रीकांत नाहटा ने उनका खूब साथ दिया. इस साथ का नतीजा ये हुआ कि दोनों में प्यार हुआ औऱ शादी हो गई, लेकिन तीन बच्चों के पिता श्रीकांत नाहटा अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दे सके.जया प्रदा तो प्यार में पड़ कर शादी कर ही चुकी थीं, लेकिन उन्हें हमेशा दूसरी औरत कह कर नकार दिया जाने लगा. जया प्रदा की एक ही इच्छा थी कि वो मां बन सके पर ये ख्वाहिश भी पूरी नहीं हुई. अपनी बहन के बच्चे को गोद लेकर उन्होंने ये इच्छा पूरी की.

ये भी देखें: एयरपोर्ट पर स्पॉट : कियारा-कार्तिक, हुमा कुरैशी और वरुण धवन



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/hp3DmKO

No comments