Breaking News

इस जगह शल क टरन डकत क शट करन म लग थ 20 दन आज उस इलक म ह सलमन खन क फरम हउस

बॉलीवुड की जबरदस्त मूवी शोले और दबंग स्टार सलमान खान का गहरा नाता है. एक रिश्ता तो वो है जो सभी जानते हैं. सलमान खान के पिता और मशहूर राइटर सलीम खान इस फिल्म के भी राइटर थे. फिल्म में अमिताभ बच्चन को जय की भूमिका दिलाने में भी सलीम खान की अहम भूमिका थी. सिर्फ यही नहीं सलमान खान और शोले का नाता और है, जो बहुत ही कम लोग जानते हैं. ये नाता फिल्म के एक यादगार सीन से जुड़ा है.  आज आपको बताते हैं क्या है सलमान खान और फिल्म के आइकॉनिक सीन का खास कनेक्शन.

‘ट्रेन रॉबरी' से खास रिश्ता

आपको याद होगा शोले फिल्म में ट्रेन में डकैती का एक खास सीन था. ट्रेन में ठाकुर बने संजीव कपूर जय और वीरू को गिरफ्तार कर ले जा रहे होते हैं. इसी ट्रेन पर डाकू हमला बोल देते हैं. घोड़े पर सवार हो कर आए बहुत सारे डाकुओं से मुकाबला करने के लिए ठाकुर के पास ज्यादा दलबल नहीं होता. मजबूरी में ठाकुर जय और वीरू के हाथ में लगी हथकड़ी को खोलता है और दोनों डाकुओं से मुकाबला करते हैं. उस दौर में इस सीन को शूट होने में तकरीबन 20 दिन का समय लगा था. सीन की शूटिंग उस वक्त बॉम्बे पूना के नाम से जाने जाने वाले रेल रूट पर हुई थी. ये रेल रूट मुंबई के पनवेल इलाके से होकर गुजरता है.

सीन और सलमान खान का कनेक्शन

इस यादगार सीन और सलमान खान का खास कनेक्शन है सलमान खान का आलीशान फार्म हाउस. जो उसी लोकेशन पर है जहां ये सीन शूट हुआ था यानी कि पनवेल में. इस लग्जीरियस फार्महाउस में घुड़ सवारी से लेकर स्वीमिंग पूल जैसी हर सुविधा मौजूद है. खुद सलमान खान यहां आकर खेती करना पसंद करते हैं. ऑल व्हाइट लुक और वुडन वर्क से सजा ये फार्म हाउस 150 सौ एकड़ में फैला है. यहां सलमान खान अपना पसंदीदा काम यानी कि जिमिंग भी कर सकते हैं. इसके लिए खासतौर से यहां अत्याधुनिक सुविधाओं से लेस जिम भी बना है.

करण देओल की शादी में Salman Khan और Aamir Khan का 'अंदाज अपना अपना'



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/nBS08Ta

No comments