Breaking News

IMDB ने जारी की इंडिया की 50 सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज की लिस्ट, 46वें नंबर की ये सीरीज आपको भी देगी चौंका

फिल्म, टीवी शो और मशहूर हस्तियों के बारे में जानकारी के लिए दुनिया का सबसे लोकप्रिय वेब साइट आईएमडीबी ने अपनी 50 लोकप्रिय वेब सीरीज की लिस्ट जारी की है. जिसमें कई पुरानी से लेकर नई तक, वेब सीरीज ने अपनी जगह बनाई है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस साल पांच साल पहले आई सेक्रेड गेम्स आज भी भारत में सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक हैं, जिसने आईएमडीबी की लिस्ट पर पहली जगह हासिल की है. वहीं दूसरे नंबर पर वेब सीरीज मिर्जापुर का जलवा बरकरार है. 

आईएमडीबी इंडिया की प्रमुख यामिनी पटोदिया ने कहा, “हम भारत में वेब सीरीज के छोटे लेकिन प्रभावशाली इतिहास को लेखा–चित्र करने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं. भारत में वेब सीरीज स्ट्रीमिंग के विकल्पों में तेजी से विकास हुई है, और इसके परिणामस्वरूप मनोरंजन के प्रशंसकों की विविध शैलियों और प्रतिभाओं तक अधिक पहुंच है. इस सूची के साथ, हम दुनिया भर के प्रशंसकों को प्रतिष्ठित भारतीय वेब सीरीज खोजने और देखने में मदद करने की इच्छा रखते हैं और हम प्रशंसकों को आईएमडीबी वॉचलिस्ट, रेटिंग और स्ट्रीमिंग गाइड के माध्यम से उपलब्ध सर्वोत्तम सामग्री खोजने में मदद करना जारी रखेंगे.

शो रनर और सेक्रेड गेम्स के सह-निदेशक विक्रमादित्य मोटवाने ने कहा, 'मैं इस बात से पूरी तरह सम्मानित और खुश हूं कि आईएमडीबी यूजर्स ने सेक्रेड गेम्स को नंबर 1 पर रखा है. शो को पसंद करने वाले सभी अद्भुत लोगों को
बहुत-बहुत धन्यवाद और हमेशा की तरह, अविश्वसनीय कास्ट और क्रू को भी बहुत-बहुत धन्यवाद और बधाई.”

आईएमडीबी पर शीर्ष 50 सर्वकालिक सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज-
1. सेक्रेड गेम्स
2. मिर्जापुर
3. स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी.
4. द फैमिली मैन
5. एस्पिरेंट्स
6. क्रिमिनल जस्टिस
7. ब्रेथए
8. कोटा फैक्ट्री
9. पंचायत
10. पाताल लोक
11. स्पेशल ओ.पी.एस
12. असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड
13. कॉलेज रोमांस
14. अपहरण
15. फ्लेम्स
16. ढिंढोरा
17. फ़र्ज़ी
18. आश्रम
19. इनसाइड एज
20. अनदेखी
21. आर्या
22. गुल्लक
23. टीवीएफ पिचर्स
24. रॉकेट बॉयज़
25. दिल्ली क्राइम
26. कैम्पस डायरी
27. ब्रोकन बट ब्यूटीफुल
28. जामताड़ा : सबका नंबर आएगा
29. ताज़ा ख़बर
30. अभय
31.हॉस्टल डेज़
32. रंगबाज़
33. बंदिश बैंडिट
34. मेड इन हेवन
35.इम्मचुरे
36.लिटिल थिंग्स
37. द नाइट मैनेजर
38. कैंडी
39. बिच्छू का खेल
40. दहन : राकण का रहस्य
41. जेएल 50
42. राणा नायडू
43. रे
44. सनफ्लावर
45. एनसीआर डेज
46. महारानी
47. मुंबई डायरीज 26/11
48. चाचा विधायक हैं हमारे
49. ये मेरी फैमिली
50. आरण्यक

1 जनवरी, 2018 से 10 मई, 2023 के बीच भारत में आईएमडीबी ग्राहकों के पेज व्यू द्वारा निर्धारित रैंकिंग. आईएमडीबी ग्राहक उन्हें और लाखों अन्य फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं को अपनी आईएमडीबी वॉचलिस्ट में जोड़ सकते हैं. 

शीर्ष 50 सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब श्रृंखलाओं के बारे में अतिरिक्त जानकारी:

. आईएमडीबी शीर्ष 50 सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज सूची में प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, सोनी लिव, डिज्नी+ हॉटस्टार, जी5, वूट, एमएक्स प्लेयर, जियोसिनेमा और एएलटीटी सहित नौ सब्सक्रिप्शन-आधारित प्लेटफॉर्म का प्रतिरूप है.
. सूची में पांच उच्चतम रेटेड सीरीज हैं स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी (9.3/10), एस्पिरेंट्स (9.2/10), गुल्लक (9.1/10), टीवीएफ पिचर्स (9.1/10), और एनसीआर डेज़ (9.1) /10).
. क्राइम ड्रामा सूची में प्रदर्शित सबसे लोकप्रिय शैली है, जिसने 50 में से 30 स्लॉट पर स्थान बना लिया है, जिसमें शीर्ष चार स्थान- सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर, स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी और द फैमिली मैन शामिल हैं.
. पंकज त्रिपाठी ने सूची में शीर्ष 10 वेब श्रृंखलाओं में से तीन - सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर और क्रिमिनल जस्टिस में प्रमुख भूमिकाएं निभाईं.
. इनसाइड एज (नंबर 19) 2017 में भारत में सशुल्क सब्सक्रिप्शन सेवा के माध्यम से उपलब्ध कराए जाने वाले सबसे पहले वेब मूल प्रति में से एक है.
. 2023 में रिलीज़ हुए चार शो- फ़र्ज़ी, ताज़ा ख़बर, द नाइट मैनेजर और राणा नायडू ने सबसे लोकप्रिय सूची बनाई.

करण अंशुमान, जिन्होंने पुनीत कृष्णा के साथ मिर्जापुर का सह-निर्माण किया, ने कहा, “आईएमडीबी से यह मान्यता
वास्तव में इंटरनेट के माध्यम से भारतीय दर्शकों के लिए उपलब्ध सामग्री की परिवर्तनकारी यात्रा को दर्शाती है.
जहां तक आगे की बात है, हम सभी एक साथ चलने के लिए तैयार हैं, अस्थिरता से फुर्ती और आश्चर्य की एक फुहार
के साथ-बिल्कुल किसी बिंज - वर्थी सीरीज की तरह.” स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी में मुख्य भूमिका निभाने वाले प्रतीक गांधी ने कहा, “मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे हंसल मेहता के साथ काम करने और शो का हिस्सा बनने का मौका मिला. मैं कह सकता हूं कि मेरे जीवन को स्कैम से पहले और स्कैम के बाद परिभाषित किया जा सकता है. मैं वास्तव में इस बात के लिए आभारी हूं कि इस शो को जारी होने के वर्षों बाद भी आईएमडीबी और इसके दर्शकों से दुनिया भर में प्यार मिल रहा है. हम गर्व से कह सकते हैं कि स्कैम से अपना रास्ता बनाया.

सारा अली खान ने पैपराजी के साथ की गपशप, जरा हटके जरा बचके देखने का किया अनुरोध



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/98YbOos

No comments