Breaking News

नकसल स लकर हलन क अससटट...इस बचच क बलवड म आय अपन दर पहल फलम क लए ह जत नशनल अवरड पहचन कय?

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स के बचपन की न जाने कितनी ही तस्वीरें अब तक वायरल हुई होंगी. ऐसे में एक और सेलेब्रिटी की बचपन की फोटो हम आपके लिए लेकर आए हैं. इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में आप एक बच्चे को देख सकते हैं. यह बच्चा एक टाइम में नक्सली हुआ करता था. बड़े होकर यह बच्चा बॉलीवुड का बड़ा हीरो बना. कहते हैं कि इन्होंने शादीशुदा होते हुए भी श्रीदेवी से शादी रचाई थी. क्या आप इन्हें पहचान पाए? अगर नहीं, तो बता दें कि ये बॉलीवुड में 'डिस्को डांसर' के नाम से भी मशहूर हैं.

dps1jmhg

अब तो आप पहचान ही गए होंगे कि यह बच्चा और कोई नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती हैं. मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को हुआ था. वे अपने करियर में अब तक 350 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. कहते हैं फिल्मों में आने से पहले मिथुन चक्रवर्ती हेलेन के असिस्टेंट रह चुके हैं. 80 के दशक में मिथुन दा डिस्को डांसर के नाम से मशहूर हो गए थे. मिथुन चक्रवर्ती ने पुणे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से एक्टिंग सीखी. 1976 की फिल्म 'मृगया' से मिथुन ने फिल्मों में एंट्री की. अपनी पहली ही फिल्म के लिए मिथुन चक्रवर्ती ने नेशनल अवार्ड जीता था.

हालांकि इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर का सबसे बुरा दौर भी देखा. 1993 से लेकर 1998 में मिथुन दा कई फिल्मों में आए, लेकिन उनकी सभी फिल्में फ्लॉप रहीं. उन्होंने एक के बाद एक लगातार 33 फ्लॉप फिल्में दी. ये बात और है कि इसके बाद भी उनके स्टारडम पर कोई असर नहीं पड़ा. मिथुन चक्रवर्ती का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ भी जुड़ा. मिथुन चक्रवर्ती का नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा हुई. 

ये भी देखें: शादी के बंधन में बंधे धर्मेंद्र के पोते करण देओल



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/lW5yJIm

No comments