Breaking News

जानें 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के कलाकार हैं कितने पढ़े लिखे, किसी के पास बीसीए की डिग्री तो कोई है इंग्लिश में मास्टर्स

टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई है. बच्चे, बड़े और बुजुर्ग सभी इसे बड़े शौक से देखते हैं. लोग इस शो के इतने बड़े फैन हैं कि इसे देखने के लिए लड़ बैठते हैं. इस शो में एक से बढ़कर एक किरदार हैं जो लोगों को कभी गुदगुदाते हैं तो कभी इमोशनल कर जाते हैं. कई बार तो इस टीवी शो के जरिए हंसी-हंसी में जिंदगी का पाठ भी पढ़ाया गया है. इस शो का हरेक किरदार ऑडियंस के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाए हुए हैं. हालांकि आज हम इस आर्टिकल में पर्दे पर इनकी एक्टिंग की नहीं, बल्कि रियल लाइफ के बारे में बात करेंगे. दरअसल, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बबीता जी से लेकर बाबू जी तक अपनी रियल लाइफ में कितने पढ़े लिखे हैं. आइए जानते हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के स्टार कास्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में.

दिलीप जोशी, जेठालाल 

जेठालाल की भूमिका में एक अलग पहचान बनाने वाले दिलीप जोशी के करोड़ों चाहने वाले हैं. शो में भले ही कम पढ़े-लिखे जेठालाल की हरकतों से सब परेशान हो जाते हैं, लेकिन रियल लाइफ में जेठालाल ने बीसीए की डिग्री हासिल कर रखी है.

मुनमुन दत्ता, बबीता

जेठालाल की चहेती और सबकी फेवरेट बबीता की बात ही अलग है. बबीता के नाम से घर-घर में पहचानी जाने वाली मुनमुन दत्ता की रियल लाइफ में भी दीवानों की कमी नहीं है. मुनमुन दत्ता इंग्लिश से मास्टर्स हैं. एक्ट्रेस के पेरेंट्स सिंगर और कलाकार थे, लेकिन उनका सपना डॉक्टर बनने का था, जिसे पिता की मृत्यु के बाद छोड़ना पड़ा. 

अमित भट्ट,बापू जी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बापू जी का किरदार एक्टर अमित भट्ट ने निभाया है. बापू जी का किरदार जनता को बेहद पसंद है. शो में सबसे कम पढ़ा-लिखा किरदार बापूजी का ही है, लेकिन बापू जी ने रियल लाइफ में बीकॉम की डिग्री हासिल की है. 

मंदार चंदवादकर,आत्माराम भिड़े

आत्माराम भिड़े का किरदार निभाने वाले एक्टर मंदार चंदवादकर मराठी फिल्मों के अभिनेता भी हैं. शो में शिक्षक का किरदार निभाने वाले मंदार चंदवादकर असल जिंदगी में एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं. उन्होंने लगभग 3 साल दुबई में बतौर इंजीनियर काम किया है.

तनुज महाशब्दे (अय्यर)
बबीता जी के पति अय्यर यानि तनुज महाशब्दे ने मरीन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रखा है. 

श्याम पाठक (पोपटलाल)
तारक मेहता का उल्टा चश्मा के पोपट पत्रकार का शो में अलग ही जलवा है. उन्होंने बी.कॉम कर रखा है.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/5tbgG1U

No comments