Breaking News

अब दोस्तों के साथ शेयर नहीं कर पाएंगे नेटफ्लिक्स का पासवर्ड, कंपनी ने किया नया ऐलान, पढ़ें खबर

Netflix Users: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को दुनियाभर में पसंद किया जाता है. इस पर मौजूद फिल्में और वेबसीरीज देखने के लिए अक्सर दोस्तों को अपना पास्वर्ड शेयर कर देते हैं. लेकिन आने वाले हफ्तों में आप ऐसा नहीं कर पाएंगे. दरअसल, मंगलवार को नेटफ्लिक्स की ओर से रेवेन्यू बढ़ाने के लिए एक नया कदम उठाया गया है, जिसके चलते नेटफ्लिक्स अकाउंट को एक परिवार द्वारा ही इस्तेमाल किया जा सकेगा. आइए आपको बताते हैं पूरी खबर...

साल 2023 की शुरुआत में नेटफ्लिक्स ने बताया था कि दुनियाभर में 10 करोड़ से ज्यादा उनके यूजर्स अपने अकाउंट का पासवर्ड शेयर करते हैं, जिसके चलते कंपनी के रेवेन्यू पर भी असर पड़ता है. इसी के चलते अब कंपनी ने कुछ देशों में अकाउंट पासवर्ड शेयर करने वाले यूजर्स के लिए एक प्लान पेश किया है, जिसमें ज्यादा पैसे देकर एक से ज्यादा लोगों को जोड़ सकते हैं. इसे 100 से देशों में लागू कर दिया गया है. 

गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स ने अप्रैल में कहा था कि उसके ग्राहकों की संख्या साल की पहली तिमाही में ही रिकॉर्ड बनाते हुए 232.5 मिलियन पर पहुंच गई है. वहीं देखना होगा कि इस ऐलान के बाद कंपनी पर क्या असर पड़ता है. 

नेटफ्लिक्स के बारे में बात करें तो इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देश और विदेशों की पॉपुलर फिल्में और वेब सीरीज मौजूद है, जिसमें स्क्विड गेम से लेकर द गुड डॉक्टर जैसे ऑप्शन मौजूद है. वहीं हर महीने इस प्लेटफॉर्म पर कई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होते हैं.  

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/2WQJES3

No comments