Breaking News

गोविंदा ने इन फिल्मों को कर दिया था रिजेक्ट, बाद में हुईं ब्लॉकबस्टर तो खूब पछताए एक्टर

गोविंदा  (Govinda) का एक समय अलग ही जलवा था. उन्होंने कई हिट फिल्में दीं. अब वह लाइम लाइट से दूर हैं, लेकिन कभी कभार वह फैंस से रूबरू होते रहते हैं. गोविंदा एक समय हिट की मशीन थे और उनके पास फिल्मों की लाइन लगी रहती थी. कई हिट फिल्में देने वाले गोविंदा को कुछ ऐसी फिल्में भी ऑफर हुईं, जिन्हें गोविंदा ने रिजेक्ट कर दिया, बाद में वहीं फिल्में सुपरहिट हुईं. आज हम बता रहे हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में, जिन्हें गोविंदा ने रिजेक्ट कर दिया था. 

गोविंदा (Govinda) का 90s में कुछ अलग ही जलवा था. उनकी फ़िल्मों को देखने के लिए सिनेमाघरों में भीड़ लगी रहती थी. बाद में उनके करियर का ग्राफ डूबने लगा.उन्होंने फ़िल्मों में फिर से कमबैक किया, लेकिन पहले की तरह उनका जादू नहीं चल पाया. 

गोविंदा को हॉलीवुड फिल्म अवतार समेत कई ऐसी फिल्में ऑफर हुईं, जिन्हें गोविंदा ने मना कर दिया बाद में वो फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं.  हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही कुछ फ़िल्मों के बारे में... 

 1. चांदनी (1989)
गोविंदा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि चांदनी में ऋषि कपूर का रोल उन्हें ऑफ़र हुआ था, लेकिन ऋषि का कैरेक्टर कुछ समय के लिए विकलांग दिखाया जाना था, इसलिए गोविंदा ये रोल नहीं करना चाहते थे. बाद में यह फिल्म हिट साबित हुई. 

 2. ताल (1999)
रिपोर्ट्स के मुताबिक सुभाष घई की सुपरहिट फिल्म ताल में अनिल कपूर का रोल गोविंदा को ऑफर हुआ था. गोविंदा को फ़िल्म की स्क्रिप्ट और रोल पसंद आया था. हालांकि बाद में उन्होंने फ़िल्म के टाइटल को नापसंद करते हुए इनकार कर दिया. बाद में उन्होंने बता कि उन्हें यह फिल्म रिजेक्ट कर के अफसोस हुआ था. 

3. देवदास (2002)
संजय लीला भंसाली की यह फिल्म यादगार फिल्मों में शामिल है. संजय ने गोविंदा को फ़िल्म देवदास में चुन्नी बाबू का रोल ऑफ़र किया था,  जिसे गोविंदा ने मना कर दिया था. बाद में यह रोल जैकी श्रॉफ़ ने किया औऱ उनका किरदार खूब पसंद किया गया. गोविंदा तब सुपरस्टार थे और वो सपोर्टिंग रोल नहीं करना चाहते थे. 

4. गदर (2001)
ग़दर के डायरेक्टर अनिल शर्मा के साथ गोविंदा ने साल 1998 में आई मूवी महाराजा की थी. फिल्म काफी पसंद की गई. बाद में अनिल ने उन्हें गदर की स्क्रिप्ट सुनाई थी. गोविंदा ने इस फिल्म को यह कहते हुए मना कर दिया कि उसके नैरेटिव में बहुत सारी गालियां थीं. तब वह पॉलिटिकल और कंट्रोवर्शियल फ़िल्मों से बचना चाहते थे. 

5. अवतार (2009)
गोविंदा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें जेम्स कैमरॉन की वर्ल्ड वाइड ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘अवतार' ऑफ़र हुई थी. यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. उन्होंने यह कहते हुए फिल्म करने से मना कर दिया कि वह अपने  शरीर पर पेंट नहीं लगाना चाहते. 


 



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/23CfU6r

No comments