Breaking News

अमेरिका की सड़कों पर इकट्ठा हुए ढेर सारे फैंस, RRR का झंडा लेकर लगाए- 'राम चरण जिंदाबाद' के नारे

साउथ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर ने 'गोल्डन ग्लोब 2023' में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का पुरस्कार जीत लिया है. यह फिल्म आपको बता दें कि गोल्डन ग्लोब 2023' पुरस्कार में फिल्म 'आरआरआर' को दो श्रेणियों में नामांकन मिला था, जिनमें एक 'सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी' और दूसरा 'सर्वश्रेष्ठ मूल गीत' शामिल हैं. 'गोल्डन ग्लोब 2023' का आयोजन अमेरिका के लॉस वेगास में चल रहा है. ऐसे में आरआरआर के अभिनेता राम चरण के फैंस में अमेरिका की सड़कों को इकट्ठा होकर 'राम चरण जिंदाबाद' के नारे लगाए हैं.

सेलिब्रिटी फोटोग्राफर विरल भयानी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर राम चरण के फैंस का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में अभिनेता के ढेर सारे फैंस अमेरिका की सड़कों पर नजर आ रहे हैं. उनके हाथ में फिल्म आरआरआर के झंडे हैं. यह सभी 'जिंदाबाद, जिंदाबाद, राम चरण जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं. फैंस की यह भीड़ अमेरिका के लॉस एंजिल्स की सड़कों पर इकट्ठा हुई थी. सोशल मीडिया पर फैंस का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. राम चरण के फैंस वीडियो को पसंद कर रहे हैं. 

बात करें फिल्म आरआरआर' की तो यह इसको पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ किया गया था और यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. दुनिया के सबसे चर्चित अवॉर्ड शो 'गोल्डन ग्लोब 2023' का आगाज हो चुका है. हर साल की तरह इस साल की कई फिल्में मुकाबले में हैं. भारत की ओर से साउथ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर भी 'गोल्डन ग्लोब 2023' के नामांकन में है. ऐसे में फिल्म की पूरी टीम अवॉर्ड सेरेमनी में पहुंच चुकी है. सभी भारतीय परिधान में 'गोल्डन ग्लोब 2023' में पहुंचे हैं. लेकिन जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली है.

दिग्गज निर्देशक अवॉर्ड सेरेमनी में अपनी पत्नी रमा राजामौली के साथ पहुंचे हैं. इस दौरान रमा भारतीय साड़ी में दिखाई दीं. जबकि निर्देशक ब्लैक कुर्ता-छोती में पहुंचे हैं. इस पूरी ड्रेस में एसएस और रमा राजामौली का बेहद सादगी भरा अंदाज नजर आया. सोशल मीडिया पर साउथ सिनेमा के इस स्टार कपल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. कई फैंस और फिल्मी सितारे तस्वीरों को खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

आपको बता दें कि गोल्डन ग्लोब 2023' पुरस्कार में फिल्म 'आरआरआर' को दो श्रेणियों में नामांकन मिला था, जिनमें एक 'सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी' और दूसरा 'सर्वश्रेष्ठ मूल गीत-चलचित्र' शामिल हैं. खास बात यह है कि फिल्म 'आरआरआर' इस पुरस्कारों में नामांकन पाने वाली दो दशक से ज्यादा वक्त में पहली भारतीय फिल्म है. इससे पहले ‘विदेशी भाषा' श्रेणी में फिल्मों 'सालाम बॉम्बे!' (1988) और 'मॉनसून वेडिंग' (2001). इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया था. ये दोनों ही फिल्में 'आरआरआर' से पूरी तरह से अलग हैं.

राजामौली द्वारा निर्देशित 'आरआरआर' राष्ट्रवाद और भाईचारे पर आधारित है. इसमें मशहूर अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में इन दोनों वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की भूमिका निभाई है. यह फिल्म स्वतंत्रता से पहले के दौर की काल्पनिक कहानी पर आधारित है. 
'सर्वश्रेष्ठ फिल्म गैर अंग्रेजी' श्रेणी में फिल्म 'आरआरआर' का मुकाबला कोरियाई रॉमांटिक फिल्म 'डिसीज़न टू लीव', जर्मनी की युद्ध के खिलाफ बनी फिल्म 'ऑल क्वाइट ऑन दी वेस्टर्न फ्रंट', अर्जेंटीना की 'अर्जेंटीना 1985' और फ्रांसीसी-डच की 'क्लोज़' से हुआ था. 



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/grcGjak

No comments