Breaking News

कभी सड़कों और ऑटो पर फिल्मों के पोस्टर चिपकाता था ये लड़का, आज इनके होने से ही हिट होती है फिल्म...पहचाना क्या?

बॉलीवुड में हर दौर में ऐसे स्टार आए हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के बल पर करोड़ों लोगों के दिलों पर एकछत्र राज किया है. आज हम जिस बच्चे से आपको मुखातिब कराने जा रहे हैं वो भी 90 के दशक के टॉप एक्टर्स में से एक हैं. आज भी बॉलीवुड में उनका जलवा बरकरार है. इस हीरो की मासूमियत के साथ-साथ बॉलीवुड इनकी एक्टिंग स्किल का भी कायल है. इनके लिए कहा जाता है कि यह फिल्में बहुत चुनकर करते हैं क्योंकि इन्हें हर फिल्म में परफेक्शन चाहिए. शायद यही वजह है कि इन्हें बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है. अब इतने हिंट देने के बाद तो यकीनन आप ने पहचान लिया होगा कि अपने मम्मी-पापा के साथ नजर आ रहा है ये बच्चा आखिर है कौन.

pgfvh2f8

सही पहचाना आपने, इस फोटो में अपने माता पिता और भाई के साथ दिख रहा ये बच्चा और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के सुपरस्टार और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ही हैं. इस फोटो में नन्हे से आमिर अपने पेरेंट्स और भाई फैजल के साथ खड़े हैं. आपको बता दें कि आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन अपने जमाने के जाने माने डायरेक्टर थे. आमिर को एक्टिंग विरासत में मिली लेकिन आमिर ने फिल्मों में कामयाबी अपने ही दम पर पाई. लगान, थ्री इडियट,कयामत तक, दिल, हम है राही प्यार के, दिल है कि मानता नहीं, से लेकर दंगल और पीके तक..आमिर खान ने जिंदगी के हर रंग को पर्दे पर बड़ी ही खूबसूरती से जिया है. आमिर अपनी हर फिल्म को बड़ी ही शिद्दत से करते हैं. उन्होंने जो भी फिल्में की हैं, वो भले ही तादाद में कम रही हैं, लेकिन क्वालिटी के तौर पर देखा जाए तो वो सब शानदार फिल्में रही हैं. 

6dqaabso

आमिर खान का नाम बॉलीवुड के उन अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है, जिनके शुरूआती दिन बहुत संघर्ष भरे रहे हैं. आमिर ने भले ही चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मी दुनिया में कदम रख लिया था, लेकिन बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि करोड़ों अरबों में खेलने वाला ये एक्टर कभी फिल्म के प्रमोशन के लिए सड़कों और ऑटो पर पोस्टर चिपकाने का काम करता था. 

9akt7378

दिल चाहता है, फना, राजा हिंदुस्तानी, सरफरोश, इश्क, गुलाम, जो जीता वही सिकंदर जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले आमिर खान ने इंडस्ट्री के नामचीन निर्देशकों के साथ काम किया है और वो अपनी एक्टिंग में कभी कोई समझौता नहीं करते. बतौर प्रोड्यूसर भी आमिर खान काफी कामयाब रहे हैं. उनकी फिल्म तारें जमीं पर और धोबीघाट ने काफी कमाल किया था. उनकी पिछले साल आई फिल्म लाल सिंह चड्ढा को भी काफी अच्छी क्रिटिक रेटिंग मिली थी. आमिर खान की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी पहली शादी रीना दत्ता से हुई, जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं. आमिर खान ने रीना दत्ता से तलाक के बाद किरण से शादी की और किरण और आमिर का एक बेटा आजाद खान है.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/5o7eQBC

No comments