Breaking News

मिस इंडिया बनने से लेकर बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस बनने तक, मीनाक्षी शेषाद्रि की ये 75 तस्वीरें आपको भी कर देंगी दीवाना

अपनी अदायगी ही नहीं बेपनाह खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने 80 और 90 के दशक में हर दिल पर राज किया. नशीली आंखें, मासूम सा चेहरा, तीखे नैन-नक्श और घने काले बाल मीनाक्षी की इन खूबियों की वजह से उन्हें जो देखता बस दीवाना हो जाता है. महज 17 साल की उम्र में मीनाक्षी ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था और जल्द ही फिल्मों में एंट्री की. आज हम मीनाक्षी शेषाद्रि की कुछ ऐसी अनदेखी तस्वीरों से सजा एक वीडियो लेकर आए है, जिसे देख आप भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे.  

16 नवंबर 1963 को धनबाद में जन्मी मीनाक्षी शेषाद्रि का असली नाम शशिकला शेषाद्रि था, फिल्मों में आने पर उन्होंने अपना नाम बदल लिया. मीनाक्षी को जैकी श्रॉफ के साथ आई फिल्म हीरो से पहचान मिली, लेकिन उनकी पहली फिल्म दरअसल ‘पेंटरबाबू' थी. हीरो के रिलीज होते ही मीनाक्षी रातों रात स्टार बन गईं और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

अमिताभ बच्चन से लेकर ऋषि कपूर, विनोद खन्ना, अनिल कपूर, सनी देओल, गोविंदा और शत्रुघन सिन्हा जैसे उस दौर के हर बड़े सितारे के साथ मीनाक्षी ने स्क्रीन शेयर किया. दामिनी, घायल, शहंशाह, बड़े घर की बेटी, आदमी खिलौना है और घर हो तो ऐसा जैसी ढेरों हिट फिल्में उन्होंने दीं. मीनाक्षी भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में एक ट्रेंड डांसर भी हैं.

मीनाक्षी शेषाद्रि करियर को बीच में छोड़ शादी कर अमेरिका चली गईं. उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी की. उनके दो बच्चे हैं एक लड़का केंद्र और लड़की जोश मैसूर.

Ali Fazal और Richa Chadha नए प्रोजेक्ट्स पर, लव और द जेरार्ड बटलर फैक्टर



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/075uSJ1

No comments