Breaking News

आशुतोष राणा से लेकर विशाल जेठवा तक, वो विलेन जिन्होंने दर्शकों के दिलों में पैदा किया कौफ, एक्टिंग देख थर-थर कांपते हैं लोग

एक एक्टर की तरह ही किसी कहानी में विलेन का किरदार भी महत्वपूर्ण होता है. बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक धांसू फिल्में आईं जिनमें विलेन के रोल में कुछ कलाकारों की उम्दा एक्टिंग ने हर किसी में खौफ पैदा कर दिया है. आज भी उनकी पहचान वो किरदार हैं. इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ बेहतरीन विलेन्स से आपको मिलवाने जा रहे हैं, जिनकी एक्टिंग शायद ही आपके दिलो-दिमाग पर न छाई हो...

आशुतोष राणा

एक्टिंग की बात हो और आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) का नाम न आए, ऐसा हो सकता है क्या भला. आशुतोष राणा कि फिल्म ‘संघर्ष' तो याद ही होगी आपको. जब भी इस फिल्म का जिक्र होता है, तो अक्षय कुमार से पहले जिसका नाम जहन में आता है, वह हैं आशुतोष राणा. उनकी जबरदस्त एक्टिंग ने लोगों के मन में गजब का खौफ पैदा कर दिया था. इस फिल्म में आशुतोष एक ट्रांसजेंडर के किरदार में दिखाई दिए थे, जिसे याद कर आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

एक्टिंग में हरफनमौला कहे जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी (nawazuddin siddiqui) का हर किरदार दर्शकों को खूब पसंद आता है. ‘बदलापुर' फिल्म में नवाजुद्दीन की एक्टिंग और खौफनाक किरदार आज भी डरावना सा लगता है. इस फिल्म के बाद उनकी गिनती एक शानदार विलेन के तौर पर होने लगी थी.

परेश रावल

‘टेबल-21' फिल्म में परेश रावल (Paresh Rawal) का पिता वाला किरदार कौन भूल सकता है. अपने बेटे की मौत का बदला लेने उन्होंने जो कुछ किया वह खौफनाक था. उनका क्रेजी गेम्स और उनकी एक्टिंग दर्शकों को पसंद आया और डर पैदा किया.

रितेश देशमुख

चुलबुले एक्टर रितेश देशमुख को विलेन के किरदार में देखना दर्शकों को थोड़ा चौंकाया लेकिन उनकी उम्दा एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया. फिल्म ‘एक विलेन' में रितेश जब निगेटिव रोल में नजर आए तो उन्होंने जो खौफ पैदा किया, वह आज भी दिलो-दिमाग पर छाया रहता है.

प्रशांत नारायणन

प्रशांत नारायणन हो सकता है आपको याद न आएं लेकिन हम आपको याद करा देते हैं.‘मर्डर-2' में धीरज पांडेय के किरदार में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाने वाला कलाकार तो आपको याद ही होगा. जी हां, वहीं हैं प्रशांत नारायणन. इस फिल्म में उनकी निगेटिव एक्टिंग खूब डरावनी लगी और उन्हें इसके लिए वाहवाही भी मिली.

विशाल जेठवा

फिल्म ‘मर्दानी-2' में सनकी का किरदार निभा विशाल जेठवा हर किसी की पसंद बन गए. उनकी एक्टिंग दर्शकों में भी फिल्म देखने के दौरान खौफ भर दिया. फिल्म में रानी मुखर्जी के सामने रेपिस्ट का किरदार निभा विशाल ने अपनी अलग ही पहचान बना ली.

शबाना आजमी

फिमेल विलेन ने भी अपनी एक्टिंग से जबरदस्त छाप छोड़ी है. अब ‘मकड़ी' फिल्म में शबाना आजमी के रोल को ही ले लीजिए. फिल्म में प्रोस्थेटिक्स और मेकअप के जरिए हॉन्टेड पर्सनालिटी क्रिएट कर खौफ पैदा किया गया. लेकिन शबाना की एक्टिंग ने इसमें जो जान डाली, उसे देख हर कोई डर गया था.



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/68ulHit

No comments