Breaking News

शाहरुख खान के लिए बड़ा शॉक था दिव्या भारती के निधन की खबर, कहा- 'मैं दिल्ली में सो रहा था और...' 

दिव्या भारती बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं. वहीं उनकी निधन के बावजूद आज भी फैंस एक्ट्रेस की फिल्मों और गानों को पसंद करते हैं. वहीं शाहरुख खान संग उनकी फिल्म दीवाना की चर्चा सोशल मीडिया पर होती रहती है. वहीं दोनों का गाना ऐसी दीवानगी आज भी फैंस सुनना पसंद करते हैं. वहीं आज यानी 4 अप्रैल को उनके निधन को 30 साल हो गए हैं. इसी बीच शाहरुख खान को जब उनकी को स्टार दिव्या भारती के निधन के बारे में पता चला तो उन्हें कैसा महसूस हुआ था. इस बारे में उनका एक पुराना इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें वह NDTV से दिव्या भारती के निधन को लेकर बात कर रहे हैं. 

 निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी करने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती का मुंबई में अपनी बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल की बालकनी से गिरने से मौत हो गई थी. इस समय वह केवल 19 साल की थी. वहीं शाहरुख ने याद किया कि कैसे उन्हें दिल्ली में उनकी मृत्यु के बारे में पता चला था. एक पुराने इंटरव्यू में एनडीटीवी से बात करते हुए दीवाना एक्टर ने कहा था, "दिव्या भारती, मुझे लगता है, एक एक्ट्रेस के रूप में स्टनिंग थीं. वह वैसी ही थीं जैसा कि मैंने खुद के बारे में सोचा था. मैं एक सीरियल किस्म का लड़का था और वह पूरी तरह से अजीब, मस्ती पसंद लड़की थीं. मुझे याद है कि मैंने सी रॉक होटल में डबिंग पूरी कर ली थी. मैंने दीवाना की डबिंग करके होटल से बाहर चला गया, मैंने उन्हें देखा और हैलो कहा. उसने मेरी तरफ देखा और कहा, 'तुम' तुम सिर्फ एक एक्टर नहीं, तुम एक इंस्टिट्यूशन हो.' मैं इस बात से बहुत प्रभावित हुआ और कहा, वाह. हालांकि मैं इस बात को समझ नहीं पाया, इसलिए मैं गया और जाकर जल्दी से इस कहावत का मतलब पढ़ा. तब मुझे एहसास हुआ कि इसका मतलब बहुत है."

एक्ट्रेस की असामयिक मृत्यु के बारे में उन्हें कैसे पता चला इसे याद करते हुए शाहरुख ने कहा, "मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. मैं दिल्ली में सो रहा था और वे मेरा गाना ऐसी दीवानगी बजा रहे थे. मुझे लगा कि मैं एक बड़ा स्टार बन गया हूं क्योंकि मैं नहीं जानता था कि बड़ा स्टार कैसे बनते हैं. फिल्म एक बड़ी हिट थी. अचानक ये गाने बजने लगे और मैं सुबह उठा और मैंने देखा कि वह मर चुकी हैं. वह एक खिड़की से गिर गई थी. यह बहुत बड़ा सदमा था, क्योंकि मुझे उनके साथ एक और फिल्म करनी थी."

बता दें, दिव्या ने साउथ की फिल्मों से डेब्यू किया, जिसके बाद वह बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आईं. वहीं दीवाना में उन्हें फैंस ने काफी पसंद किया. आखिरी फिल्म की बात करें तो 1993 में क्षत्रिय एक्ट्रेस की लास्ट फिल्म थी. उनकी मृत्यु के बाद रंग, थोली मुधु और शतरंज भी रिलीज हुईं. उन्हें फैंस ने काफी प्यार दिया. 

ये भी देखें: हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड मैडेन बोले, "बॉलीवुड में काम करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी"



from NDTV India - Filmy https://ift.tt/BCK4Va9

No comments